Friday, May 14, 2021
HomeसोलनSLIB में शुरू होगी निःशुल्क ऑनलाइन कोचिंग

SLIB में शुरू होगी निःशुल्क ऑनलाइन कोचिंग

सोलन, सोलन स्थित शूलिनी इंस्टीट्यूट ऑफ लाइफ साइंसेज एंड बिजनेस मैनेजमेंट (एसआईएलबी) बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं और अन्य परीक्षाओं की तैयारी करने वाले साएंस छात्रों के लिए मुफ्त ऑनलाइन कोचिंग कक्षाएं शुरू कर रहा है।
पांच सप्ताह का क्रैश कोर्स 6 मई से शुरू होगा और संस्थान के अनुभवी संकाय सदस्यों द्वारा संचालित किया जाएगा, जिनमें से अधिकांश अपने विषयों में पीएचडी हैं। प्रत्येक बैच के लिए नामांकन की संख्या 100 तक सीमित होगी और अब तक लगभग 80 छात्रों ने पाठ्यक्रम के लिए दाखिला ले लिया है।
सोलन स्थित SILB हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से प्रमाणित एक प्रतिष्ठित संस्थान है।
संस्थान की अध्यक्षा और पांच दशकों के अनुभव के साथ एक प्रख्यात शिक्षाविद्, श्रीमती सरोज खोसला ने कहा कि अंतिम परीक्षाओं में लगातार देरी के कारण छात्र भावनात्मक रूप से परेशान रहते हैं। “छात्रों के मनोबल को ऊंचा रखने के लिए, एसआईएलबी के समर्पित, उच्च शिक्षित और अनुभवी शिक्षकों की एक टीम ने विज्ञान स्ट्रीम के छात्रों के लिए एक कार्यक्रम शुरू करने का फैसला किया है।” इसका उद्देश्य उन्हें प्रश्नपत्रों को हल करने की तैयारी करना, जो छात्रों में उत्साह और ऊर्जा के साथ वैश्विक आपदा का सामना करने के लिए आत्मविश्वास और जोश देगा।
श्रीमती खोसला ने कहा कि वह आश्वस्त करना चाहती हैं कि एसआईएलबी के संकाय सदस्य “छात्रों को अपना सर्वश्रेष्ठ देने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे और छात्र निश्चित रूप से लाभान्वित होंगे ”।

Most Popular

Recent Comments