Friday, June 21, 2024
Homeकुल्लूसराहनीय कार्य के लिए डाक्टर मनीष सूद सम्मानित -नॉर्थ इंडिया पत्रकार एसोसिएशन...

सराहनीय कार्य के लिए डाक्टर मनीष सूद सम्मानित -नॉर्थ इंडिया पत्रकार एसोसिएशन ने दिया सम्मान

कुल्लू : देवभूमि कुल्लू के आयुर्वेदिक अस्पताल में मेडिकल ऑफिसर के पद पर तैनात डा. मनीष सूद को सराहनीय कार्य के लिए सम्मानित किया गया है। यह सम्मान नॉर्थ इंडिया पत्रकार एसोसिएशन द्वारा प्रदान किया गया। एसोसिएशन के ब्रेंड एंबेसडर  एवं अंतरराष्ट्रीय पर्यावरणविद किशन लाल ने डा. मनीष को यह सम्मान दिया। डा. मनीष वेहद मिलनसार व्यक्ति हैं और इनके हाथों में भगवान की देन से ऐसे गुण हैं कि हजारों मरीजों को नया जीवनदान दिया गया है।

इसके अलावा पंचकर्मा विभाग को देवभूमि कुल्लू में नई दिशा दी है। किशन लाल ने बताया कि डा. मनीष के पास जो भी जाता है वह कभी निराश होकर नहीं लौटता है। इसके अलावा उनमें किसी भी तरह का घमंड नहीं है और मिलनसार के साथ-साथ प्रतिभा के धनी भी हैं। आयुर्वेदिक अस्पताल कुल्लू में प्रति माह 1500 से अधिक मरीज आते हैं इसके अलावा पंचकर्मा की एडवांस बुकिंग चली हुई है। गौर रहे कि नॉर्थ इंडिया पत्रकार एसोसिएशन हर क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने बाली प्रतिभाओं को सम्मानित करती है। खासकर पर्यावरण व समाज सेवा से जुड़े लोगों को प्रोत्साहित करती है।

एसोसिएशन के राज्य अध्यक्ष धनेश गौतम ने बताया कि एसोसिएशन ने ग्रीन हिमालय क्लीन हिमालय का भी बीड़ा उठाया हुआ है। जिसमें ब्रेंड एंबेसडर किशन लाल कुल्लू से लेकर लेह-लद्दाख तक के लोगों व संस्थाओं को जागरूक कर रहे हैं औए इसके बेहतर परिणाम सामने आ रहे हैं। पश्चिम हिमालय के होनहारों को भी पर्यावरण के
प्रति सचेत किया जा रहा है ताकि हिमालय का भविष्य प्रदूषण मुक्त हो और हमदुनिया के कई देशों को स्वच्छ हवा दे सकें और खुद भी स्वस्थ रह सकें।

Most Popular