Sunday, March 3, 2024
Homeसोलनशूलिनी विवि  के संकाय सदस्य  ने  डब्ल्यूसीपी सम्मेलन में भाग लिया

शूलिनी विवि  के संकाय सदस्य  ने  डब्ल्यूसीपी सम्मेलन में भाग लिया

सोलन,

शूलिनी विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ फार्मास्युटिकल साइंसेज का प्रतिनिधित्व करने वाले डॉ. ललित शर्मा, डॉ. अदिति शर्मा और डॉ. रवीन चौहान ने हाल ही में स्कॉटलैंड के ग्लासगो में आयोजित प्रतिष्ठित वर्ल्ड कांग्रेस ऑफ बेसिक एंड क्लिनिकल फार्माकोलॉजी (डब्ल्यूसीपी) सम्मेलन में अभूतपूर्व शोध कार्य का प्रदर्शन किया।

अनुसंधान में उनकी उत्कृष्ट उपलब्धियों ने दुनिया भर के शिक्षाविदों का ध्यान आकर्षित किया है, जिससे शूलिनी विश्वविद्यालय  मील के पत्थर हासिल करने का प्रयास करने वाले इच्छुक संस्थानों के लिए एक शानदार  उदाहरण के रूप में उभरा ।

शोधकर्ताओं  डॉ. अदिति शर्मा ने अपने शोध की सफलता में सहयोग की अभिन्न भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने कहा, “शूलिनी विश्वविद्यालय में, हम खुले संचार और टीम वर्क की संस्कृति को बढ़ावा देते हैं, संकाय सदस्यों और छात्रों को बहु-विषयक परियोजनाओं पर एक साथ काम करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। इस दृष्टिकोण से अविश्वसनीय परिणाम मिले हैं।”

डॉ. ललित शर्मा ने कहा, “दुनिया भर के प्रसिद्ध शोधकर्ताओं के साथ नियमित बातचीत ने हमें नवीनतम विकास और प्रौद्योगिकियों के साथ अपडेट रहने में सक्षम बनाया है।”

सम्मेलन में उनकी उल्लेखनीय उपलब्धियों के अलावा, तीनों ने ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय, इंपीरियल कॉलेज ऑफ लंदन, ग्लासगो विश्वविद्यालय, स्ट्रैथक्लाइड विश्वविद्यालय और कैलेडोनियन विश्वविद्यालय जैसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों का दौरा किया।डॉ. रवीन चौहान ने कहा, “हमें ऑक्सफोर्ड और अन्य विश्वविद्यालयों में अपने साथियों के साथ सुंदर हिमाचली संस्कृति साझा करने में बहुत खुशी महसूस हुई।”

Most Popular