Friday, June 21, 2024
Homeशिमलादिव्यज्योति युवा मंडल ने उठाए सीएम हेल्पलाइन पर सवाल, कहा- जनशिकायतों को...

दिव्यज्योति युवा मंडल ने उठाए सीएम हेल्पलाइन पर सवाल, कहा- जनशिकायतों को निपटाने के लिए अधिकारी नहीं गंभीर

शिमला : मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हैल्पलाईन को शुरू हुए एक माह पूर्ण हो रहा है, परंतु 1100 नंबर पर आ रही शिकायतों एवं समस्याओं के निवारण एवं समाधान के प्रति अधिकारी गंभीर नहीं दिखाई दे रहे हैं।
दिव्यज्योति युवा मंडल धलाया के अध्यक्ष मनोहर शर्मा ने बताया कि जनशिकायतों के समयबद्ध निराकरण के लिए जारी 1100 नंबर पर उन्होंने 19 सितंबर को हिमाचल पथ परिवहन निगम की तत्तापानी सोलह मील बस सेवा के अचानक बंद किए जाने के संबंध में एक शिकायत संख्या 65343 दर्ज करवाई थी। सरकार के निर्देशानुसार 14 दिनों के भीतर इस पर संबंधित अधिकारी को कार्रवाई करनी चाहिए थी, परंतु अभी तक करसोग डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक द्वारा इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया है। युवा मंडल अध्यक्ष मनोहर शर्मा ने कहा कि ऐसे अधिकारी जहां प्रदेश सरकार की छवि को ख़राब कर रहे हैं वहीं जनता की समस्याएं व शिकायतों के निवारण के लिए चलाई जा रही इस हेल्पलाइन के औचित्य पर ही प्रश्नचिन्ह लग रहा है।
युवा मंडल के सदस्यों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह से आग्रह किया है कि व्यापक जनहित के दृष्टिगत तत्तापानी सोलह मील बस सेवा को पुनः बहाल करने के आदेश दिए जाएं तथा मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हैल्पलाईन पर आ रही जनशिकायतों के समयबद्ध निवारण के प्रति सभी विभागों, बोर्डों एवं निगमों के अधिकारियों की जवाबदेही सुनिश्चित की जाए। साथ ही लापरवाह अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई का भी प्रावधान सुनिश्चित किया जाए, तभी यह हैल्पलाईन सुशासन के लिए अपनी सही भूमिका निभा सकेगी।

Most Popular