Friday, February 23, 2024
Homeराजनीतिकांग्रेस के अपने कार्यकर्ताओं को सख्त निर्देश ..न करे पार्टी के खिलाफ...

कांग्रेस के अपने कार्यकर्ताओं को सख्त निर्देश ..न करे पार्टी के खिलाफ बयानबाजी

शिमला : प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया है कि वह अपने किसी भी अहम या आपसी मनमुटाव को दूर कर पार्टी की एकता के लिए एकजुट होकर कार्य करें। पार्टी के खिलाफ कोई भी बयानबाजी अनुशासनहीनता समझी जायेगी और यह पार्टी हाईकमान के आदशों का सीधा उल्लंघन भी है। इस पर सख्त कार्रवाई होगी।
प्रदेश कांग्रेस महासचिव रजनीश किमटा ने कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक में कहा कि सभी को मिल कर कांग्रेस पार्टी के लिए कार्य करना है।धर्मशाला और पच्छाद उप चुनाव प्रदेश में कांग्रेस की सप्लीमेंट्री परीक्षा है, जिसमे कांग्रेस को दोनों सीटों पर जीत हासिल कर इस परीक्षा में सफल होना है।हाल ही में ब्लॉक अध्यकशों की नियुक्तियां पार्टी के कार्यकर्ताओं की राय लेकर और ओवज़र्वेर कि रिपोर्ट्स के बाद पूरी पारदर्शिता के साथ की गई है ।प्रदेश में यह पहली बार हुआ है कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष का इन नियुक्तियों में कोई हस्तक्षेप नही रहा। ब्लॉकों के लिये नियुक्त ओवज़र्वेर की पूरी रिपोर्ट को देखकर ही इन पदों पर अध्यक्षों की नियुक्तियां की गई है। कुछ ब्लॉकों में जहां एकराय नही बन पा रही थी वहां पार्टी के वरिष्ठ नेताओं डॉ धनीराम शांडिल की अध्यक्षता में तीन सदस्यों विधायक इंद्र दत्त लखनपाल व पूर्व विधायक अजय महाजन की एक विशेष समिति का गठन कर उनकी रिपोर्ट के आधार पर ब्लॉक अध्यक्ष बनाए गए हैं।उनके किसी भी निर्णय पर कोई शंका पैदा करना पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का अपमान होगा,जिसे कभी सहन नही किया जा सकता। इन नियुक्तियों के बाबत जो लोग मीडिया में जा कर अपना विरोध जता रहे है वह पार्टी नियमों के खिलाफ और पार्टी हाईकमान के आदेशों की सीधी अवहेलना कर रहे है, जिसे कभी सहन नही किया जा सकता।कोई भी मतभेद पार्टी के भीतर उचित फोरम में उठाकर उन्हें दूर किया जा सकता है,न कि मीडिया में कोई बयान बाजी करके पार्टी को कमजोर करने की कोई भी साजिश सफल नही होने दी जायेगी। पार्टी का कौन कितना सच्चा सिपाही है यह सब खाका तैयार किया जायेगा।उन्होंने कहा कि उपचुनाव के बाद प्रदेश में जिला और प्रदेश कार्यकारिणी में उन नेताओं व कार्यकर्ताओं को अहम जिम्मेदारिया दी जायेगी जो पार्टी के लिए तनमन से काम कर रहें है।
आलाकमान ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि पार्टी में बेहतर कार्य करने वालों की पूरी गोपनीय रिपोर्ट तैयार कर उन्हें भेजें जिससे उनका मान सम्मान किया जाए।
उन्होंने कहा कि पार्टी विरोधी गतिविधियों को किसी भी स्तर पर सहन नही किया जायेगा,वह चाहे कितना भी प्रभावशाली क्यों न हो।पार्टी के नियम सभी के लिए एक समान है वह चाहे एक कार्यकर्ता है या नेता।

Most Popular