Thursday, May 30, 2024
Homeकांगड़ासहकारी सभा नकोदर में राशन की धांधली की सीएम हैल्पलाईन पर हुई...

सहकारी सभा नकोदर में राशन की धांधली की सीएम हैल्पलाईन पर हुई शिकायत,हरकत में आया बिभाग

डिपो में विभागीय निरीक्षण दौरान कम पाया गया राशन

जिला कांगड़ा के उपमंडल फतेहपुर के राजा का तालाब क्षेत्र की सहकारी सभा नकोदर में राशन की धांधली व भ्र्ष्टाचार के आरोप लगने शुरू हो गए है ,जिसकी जांच भी बिभाग द्घारा शुरू कर दी गई है ।
बता दें उक्त डिपू से जुड़े कुछ उपभोक्ताओं ने सभा कमेटी को बताया कि उन्हें सेल्जमैन द्वारा गन्धम नही दी गई है ,जिस पर कमेटी ने प्रस्ताब डाल कर इसकी जांच की मांग बिभाग से की तथा साथ ही कुछ उपभोक्ताओं ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर भी शिकायत कर दी ,जिस पर बिभागीय निरीक्षक सुरेन्द्र राठौर मंगलबार को जांच के लिये उक्त डिपू पर पहुंचे तो पाया गया कि डिपू में गन्धम ,चीनी , आटा,सरसों का तेल,चाबल, नमक,रिफाइंड आदि काफी मात्रा में कम पाए गए जिस पर रिपोर्ट तैयार कर उच्चाधिकारियों को भेज दी गई है।

वहीं नकोदर डिपू कमेटी के प्रधान दीपक मनकोटिया ने कहा उनके पास गन्धम न मिलने पर लोगों की शिकायते आई थी जिस पर उन्होंने बिभाग से जांच की मांग की थी तथा जांच दौरान काफी चीजे कम पाई गई है जिस पर विभाग निष्पक्ष जांच करते हुए दोषी व्यक्ति के उपर कड़ी कार्यवाही करे तथा गरीब लोगों को न्याय दिलाया जाए।

वहीं इस बारे में मंगलबार को बिभाग की तरफ से जांच करने पहुंचे इंस्पेक्टर सुरेन्द्र राठौर ने माना है कि कुछ चीजें किंक्टलो की तादाद में कम पाई गई है ,जिसकी रिपोर्ट बनाकर आगामी कार्यवाही हेतू उच्चाधिकारियों को भेज दी गई है।

वहीं नकोदर डिपू सेल्जमैन संजीब खट्टा ने मीडिया से कहा कि उन्हें अभी नौकरी पर लगे करीब तीन चार माह का समय हुआ है इसलिये उन्हें अभी तक पूरी जानकारी नही है। बस उन्होंने जरूरतमंदों को ज्यादा राशन दे दिया है,जिसके लिये उन्हें खेद है ।

जांच में क्या चीजे पाई गई कम-

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम की निरीक्षण जांच के दौरान दी नकोदर सहकारी सभा में जो चीजे रिकार्ड मूताबिक कम पाई गई उसमे गन्धम 198 किलोग्राम,चावल 2065 किलोग्राम,आटा 361 किलोग्राम,नमक 200 किलोग्राम,चीनी 452 किलोग्राम,सरसों तेल 102 लीटर,रिफाइंड तेल 378 लीटर कम पाया गया है जिस पर कई तरह के प्रश्न उठ रहे है कि इतना राशन आखिर कहां गायव हो गया। निरीक्षण दौरान डिपू में सफाई व्यवस्था भी ठीक नहीं पाई गई।

वहीं इस बारे में जब खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक जिला कांगड़ा नरेंद्र धीमान से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अभी वह छुट्टी पर है लेकिन यदि नकोदर सहकारी सभा में इस तरह का मामला सामने आया है तो उसकी रिपोर्ट मिलते ही विभाग नियमों के अनुसार उचित कार्यवाही करेगा।

Most Popular