Monday, February 26, 2024
Homeकांगड़ाहिमाचल पंजाब सीमा पर पकड़ी नशे की बड़ी खेप

हिमाचल पंजाब सीमा पर पकड़ी नशे की बड़ी खेप

हिमाचल व पंजाब सीमा पर पठानकोट केे निकटवर्ती मिरथल गांव में लुधियाना से आई एसटीएफ टीम ने ड्रग तस्‍कर से करोड़ों रुपये कैश और भारी मात्रा में हेरोइन बरामद की है। एसटीएफ ने पठानकोट जिले के मिरथल में तस्करों के कई ठिकानों पर छापेमारी की। मिरथल इलाके के आसपास कई ठिकाने ऐसे हैं, जहां ड्रग्स का बड़ा कारोबार लंबे समय से होता आ रहा है। कई बार हिमाचल और पंजाब की पुलिस ने इन इलाकों में रेड की, लेकिन बड़ा सरगना हाथ नहीं लग पाया था।

टीम ने मिरथल में नशा तस्‍कर के घर से सवा करोड़ रुपये से ज्‍यादा कैश और चिट्टे की भारी खेप बरामद की है। पुलिस के जवान अभी भी उक्‍त घर में मौजूद हैं।एक साल में ड्रग्स के कारण जिला पठानकोट व हिमाचल के इंदौरा व डमटाल क्षेत्र में कई युवकों की मौत हो चुकी है। अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक उनका यह ऑपरेशन अभी चल रहा है और भी कई ठिकानों पर छापेमारी की जानी है। एसटीएफ द्वारा एक तस्कर को गिरफ्तार भी किया गया है, जबकि अन्य नशा तस्करों की तलाश जारी है। जिनको पकड़ने के लिए पुलिस कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। वहीं इस संबंध में गांववासियों का कहना है चार साल से यह लोग यहां रह रहे थे और खेतीबाड़ी का कारोबार करते थे। उन्होंने कहा इस घर में रह रहे लोगों का गांववासियों के साथ कोई तालमेल नहीं था।

पाकिस्तान से सप्लाई होती है यह ड्रग्स
यदि ड्रग्स की चेन अर्थात सप्लाई की बात की जाए तो हेरोइन अथवा चिट्टा पंजाब में पैदा नहीं होता है यह सारी नशे की खेप पाकिस्तान के रास्ते पंजाब में पहुंचाई जाती है। ड्रग तस्कर जो कभी स्कूटर पर कच्ची शराब बेचते थे, अब बड़ी-बड़ी कोठियों में रहते हैं और बड़ी गाड़ियों में ड्रग्स की तस्करी करते हैं। पंजाब में लगातार सख्‍ती के बाद अब इनकी नजर हिमाचल पर है और पहाड़ी राज्‍य में भी पांव पसारने शुरू कर दिए हैं। 

Most Popular