COVID-19 Total Cases

All countries
1,095,917
Total confirmed cases

COVID-19 Total Deaths

All countries
58,787
Total deaths

COVID-19 Total Recoverd

All countries
225,796
Total recovered

COVID-19 Total Active

All countries
811,334
Total active cases
Saturday, April 4, 2020

COVID-19 Total Cases

All countries
1,095,917
Total confirmed cases

COVID-19 Total Deaths

All countries
58,787
Total deaths

COVID-19 Total Recoverd

All countries
225,796
Total recovered

COVID-19 Active Cases

All countries
811,334
Total active cases

-

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष राजीव बिंदल का सराहा में हुआ जोरदार स्वागत

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल का पच्छाद निर्वाचन क्षेत्र के सराहा में नागरिक अभिनंदन समारोह में सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया इस कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री पवन राणा, महामंत्री चंद्रमोहन ठाकुर, ज़िला अध्यक्ष विनय गुप्ता, चेयरमैन बलदेव भंडारी, बलदेव तोमर, विधायक रीना कश्यप एवं पांचो मंडलो के अध्यक्ष उपस्थित रहे।
उन्होंने कहा की भारतीय जनता पार्टी एक कार्यकर्ता आधारित पार्टी है हमारे कार्यकर्ता निरंतर कार्य करते हुए पार्टी को आगे लेजाने में सक्षम है और वह इसी कार्य में जुटे हुए है। उन्होंने कहा तभी हमारी पार्टी से एक सामान्य परिवार से निकलकर नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने, एक सामान्य परिवार का भाजपा कार्यकर्ता जयराम ठाकुर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने, एक सामान्य परिवार से निकलकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा बने और एक सामान्य कार्यकर्ता के नाते कार्य करने वाले डॉ राजीव बिंदल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बने।
उन्होंने कहा की यही कार्यकर्ता हमारी ताकत और पूंजी है। डॉ बिंदल ने कहा हमारे कार्यकर्ता अपना बूथ-सबसे मजबूत, इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए कार्य कर रहे है। जहां तक हमारी सरकार का सवाल है मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर निरंतर प्रवास कर रहे हैं , 68 विधानसभा क्षेत्रों में प्रवास करते हुए विकास के अनेकों कार्य करते हुए हिमाचल को आगे बढ़ाने में लगे हैं ।
कांग्रेस को उनकी वास्विकता बताते हुए डॉ बिंदल ने कहा की 15वें वित्त आयोग में 2020-21 के लिए 19309 करोड रुपए से अधिक की वित्तीय सहायता 15वें वित्त आयोग के माध्यम से प्राप्त हुई है , जो कि एक बहुत महत्वपूर्ण निर्णय है । उन्होंने कहा 13वें वित्त आयोग के समय केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी और हिमाचल प्रदेश को प्रतिवर्ष 4338 करोड रुपए की औसत सहायता प्राप्त हुई जबकि यह राशि नरेंद्र भाई मोदी की सरकार आते ही 14वें वित्त आयोग में 14407 करोड रुपए प्रतिवर्ष हो गई और प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी की सरकार में जो 15वां वित्त आयोग आया उसमें यह राशि बढ़कर 19309 करोड रूपया हो गई।
उन्होंने कहा कांग्रेस के नेताओं को अपनी अंतरात्मा में झांक कर देखना चाहिए कि उनकी केंद्र की सरकार ने हिमाचल प्रदेश के साथ इतना बड़ा अन्याय क्यों किया ,धोखा क्यों किया, हिमाचल की जनता इस बात को कभी भूल नहीं सकती, कभी कांग्रेस को माफ नहीं कर सकती।
उन्होंने कहा ये सब नुकसान हिमाचल की जनता के विकास कार्यों का करने के बाद भी कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता लगातार भ्रम फैलाने के लिए अलग-अलग प्रकार की बयानबाजी करके जनता को भ्रमित नहीं कर सकते। जनता सब जानती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी की सरकार ने जयराम ठाकुर सरकार को 19309 करोड़ रुपए की वार्षिक वित्तीय सहायता 15वें वित्त आयोग के पहले वर्ष 2020-21 के लिए केंद्र सरकार को अपनी सिफारिश प्रेषित की है, इस राशि में विशेष रूप से ग्रामीण विकास, शहरी विकास एवं पंचायती राज संस्थाओं की दृष्टि से धनराशि के अंदर बड़ी मात्रा में जो बढ़ोतरी हुई है उसके लिए हम जयराम ठाकुर को बधाई देते हैं और देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का बहुत धन्यवाद करते हैं ।
उन्होंने कहा जिन्होंने (कांग्रेस) हिमाचल के साथ अन्यायपूर्ण रवैया अपनाते हुए हमारी इन राशियों को घटाया वह चिंतनीय है और उन्हें इस बारे में उन्हें अंतर अवलोकन अवश्य करना चाहिए , उन्होंने हिमाचल का इतना बड़ा नुकसान जो किया है वो क्यों किया और हमारे प्रदेश की पैरवी आज से पहले कांग्रेस नेताओ ने दिल्ली में अच्छे से क्यों नहीं की ।

Latest news

देश पर संकट का समय और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष को सूझ रही राजनीति : शशि दत्त

शिमला : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शशि दत्त ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राठौर...

इंडियन ऑयल ने की कर्मियों की मौत पर 5 लाख देने की घोषणा

रेणुका गौतम-आपातकालीन स्थिति में सेवा दे रहे हैं गैस वितरण कर्मचारीकुल्लू : सभी गैस एजेंसियों के कर्मचारी...

कोटखाई : कर्फ्यू के दौरान कार से चिट्टा बरामद..चार गिरफ्तार

शिमला : कोटखाई में कर्फ्यू के बीच कार लेकर निकले चार युवकों को पुलिस ने नशीले पदार्थ...

Must read

You might also likeRELATED
Recommended to you