Tuesday, April 16, 2024
Homeकुल्लूबिजली महादेव रोपवे भाजपा सरकार के दौरान हुआ मंजूर: महेश्वर सिंह

बिजली महादेव रोपवे भाजपा सरकार के दौरान हुआ मंजूर: महेश्वर सिंह

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए महेश्वर सिंह

शीशा माटी बाईपास का कार्य भी शीघ्र पूरा किया जाए

रेणुका गौतम , कुल्लू : चार वर्षों से बंद पड़े बहुचर्चित भूतनाथ पुल को लेकर पूर्व सांसद महेश्वर सिंह ने बड़ा बयान दिया है। सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि भूतनाथ पुल का भूत तो कांग्रेस सरकार में खड़ा हुआ था, लेकिन हम कांग्रेस का भूत उतारते-उतारते थक कर हार गए। उन्होंने कहा कि बिजली महादेव रोपवे भाजपा सरकार के दौरान मेरे प्रयास से भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी द्वारा मंजूर किया गया है और अब सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर द्वारा इसका काम शुरू करने के लिए उनका आभार। लेकिन सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर को कम से कम केंद्रीय मंत्री का आभार तो प्रकट करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बिजली महादेव सड़क चौड़ाई का कार्य भी नितिन गडकरी ने मंजूर किया है और 16 करोड़ 75 लाख के बजट का भी प्रावधान किया है । उन्होंने कहा कि सीपीएस सुंदर ठाकुर ने कार्य तो शुरू किया , लेकिन डिनोटिफाइड पटवार सर्कलों को भी बहाल करना चाहिए ताकि सड़क चौड़ाई में भूमि मालिक बाधा न बने। 

जिला कुल्लू की खराहल घाटी की बिजली महादेव सड़क के विस्तारीकरण के लिए बीते दिनों सीपीएस सुंदर ठाकुर के द्वारा भूमि पूजन किया गया, जो अच्छी बात है लेकिन इस विस्तारीकरण केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का भी इसमें आभार व्यक्त किया जाना चाहिए। पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने कहा कि जब केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी कुल्लू दौरे पर आए थे। तो उन्होंने इस सड़क के विस्तारीकरण का मुद्दा प्रमुखता के साथ उठाया था और केंद्रीय मंत्री के द्वारा इसके लिए बजट जारी किया गया था।

वहीं पूर्व विधायक महेश्वर ने कहा कि लग घाटी के लिए बाईपास का काम किया जा रहा था और उसके लिए बजट का प्रावधान किया गया था। लेकिन अब कुछ लोगों के कहने पर इस कार्य को रोक दिया गया है जो बिल्कुल भी सही नहीं है। अगर उस बाईपास सड़क को भी जल्द बनाया जाए तो लग घाटी के लोगों की समस्या भी पूरी तरह से खत्म हो जाएगी। वही भूतनाथ पल के मुद्दे पर पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार भी लगातार उसकी मरम्मत कार्य में जुटी हुई थी। लेकिन किन्हीं कारणों से इसकी मरम्मत पूरी नहीं हो पाई। ऐसे में अब इसकी मरम्मत के लिए भी कंपनी कार्य कर रही है। साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई है कि मार्च माह में इसे वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल कर दिया जाएगा।

Most Popular