Saturday, June 22, 2024
Homeशिमलारात 9:30 के बाद ही ठियोग से शिमला भेजा जाएगा सेब की...

रात 9:30 के बाद ही ठियोग से शिमला भेजा जाएगा सेब की गाड़ियों को

शिमला : सेब सीजन शुरू होते ही शिमला में जाम की समस्या ने विकराल रूप ले लिया है सडकों पर सेब से लदी गाड़ियों की लंबी लाइनें देखने को मिल रही है । लोग घंटो जाम में फंस रहे हैं। बसें अपने तय स्थान से बहुत समय पर भी नही पहुंच पा रही है जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए छुट्टी के दिन डीसी शिमला ने पुलिस अधिकारियों, लोकनिर्माण विभाग और एचपीएमसी के अधिकारियों के साथ बैठक कर प्लान तैयार किया। बैठक में सेब सीजन के दौरान अब शिमला के ठियोग से रात को 9:30 बजे के बाद ही सेब की बड़ी गाड़ियों को शिमला भेजा जाएगा और सुबह 5 बजे तक ही इन्हें जाने का प्रवेश दिया जाएगा।

इसके अलावा भट्टा कुफर मंडी से ढली छरावड़ा तक सडक किनारे खड़ी गाड़ियों को हटाने के निर्देश भी डीसी ने जारी किए हैं। बैठक में खास कर पुलिस अधिकारियों को सेब सीजन के दौरान सुबह के समय जाम जैसी समस्या पैदा न होने के सख्त निर्देश जारी किये हैं। भट्टाकुफर मंडी में बड़े आढ़तियों को सीधे सेब की गाड़ियों को स्टोर में ले जाने के निर्देश जारी किए हैं।

इस बारे में जानकारी देते हुए डीसी शिमला अमित कश्यप ने कहा कि इस बार सेब की फसल काफी ज्यादा है और सेब के बड़े ट्रोले आने-जाने से शिमला में जाम की समस्या पैदा हो गई है। इससे कैसा निपटा जाए इसको लेकर आज बैठक की गई है और ट्रेफिक प्लान तैयार किया गया है। जिसके तहत सेब की बड़ी गाड़ियों को सुबह और दिन के समय भट्टाकुफर मंडी में नही आने दिया जायेगा। उन्हें ठिओग में ही रोका जायेगा और रात के समय ही उन्हें शिमला के लिए भेजा जायेगा।  इसके अलावा सेब की छोटी गाड़ियों के लिए भी आने का समय तह कर दिया है। डीसी शिमला में शहर में जाम की समस्या जल्द से जल्द  छुटकारा दिलाने का शहर की जनता को आश्वाशन दिया।

Most Popular