Saturday, March 2, 2024
Homeसोलनचायल सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने मनाया 114 वां वार्षिकोत्सव

चायल सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने मनाया 114 वां वार्षिकोत्सव

चायल : सीनियर सेकेंडरी स्कूल चायल ने शनिवार को अपना 114 वां वर्षोकोत्सव मनाया । समारोह के मुख्यातिथि इस विद्यालय के अनमोल रत्न प्रथम कुलपति आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय व आईजीएमसी शिमला पूर्व प्रधानाचार्य सुरेंद्र कश्यप औऱ वशिष्ठ अतिथि इसी स्कूल के छात्र रहे पूर्व सांसद वीरेन्द्र कश्यप , भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेश कश्यप औऱ आई टी आई धर्मपुर सोलन के अध्यक्ष देविंदर वर्मा रहे ।
समारोह की शुरुआत दीप प्रज्वलन व सरस्वती वंदना के साथ हुई । प्रधानाचार्य जयंत शर्मा ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की । स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम ने समा बांधा ‘ गम्बरीए खाना कमाणा नंद लाणी ‘ जैसी पहाड़ी गीतों पर कलाकार छात्र – छात्राओं ने वाहवाही लूटी ।
मुख्यातिथि सुरेंद्र कश्यप ने अपने संबोधन में वार्षिकोत्सव के लिए स्कूल प्रधानाचार्य स्टॉफ व बच्चों को बधाई दी । उंन्होने कहा कि चायल स्कूल का गौरवमय इतिहास हैं यहां से बहुत सारे ऐसे विद्यार्थी निकले हैं जो ऊंचे – ऊंचे पदों पर पहुचे हैं । उंन्होने छात्र – छात्राओं को जीवन का मूल मंत्र देते हुए कहा कि कर्मठता से काम करना और निष्ठावान , अनुशासित,आत्मविश्वास रखना बुराइयों व कुरीतियों से दूर रहते हुए सदा बड़े व गुरुजनों का आदर करते रहना चाहिए ।

मुख्यातिथि ने होनहार बालिकाओं के लिए अपने पिता विश्वाराम के नाम पर एक लाख की राशि स्कूल प्रबंधन को दी जिस में से प्रथम आने वाली छात्राओं को प्रतिवर्ष छात्रवृत्ति दी जाएगी और स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए 11 हजार देने की घोषणा की ।
विशिष्ठ अतिथि देविंदर वर्मा ने बच्चों को पांच और , बी ओ फारेस्ट गनपत ने तीन हजार रुपये दिए ।

भगत सिंह सदन अव्वल रहा

स्कूल की सर्वश्रेष्ठ सदन की ट्राफी भगत सिंह सदन को मिली यह सदन सभी क्षेत्र में अव्वल रहा । अतुल वर्मा और अंकुश को सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थी का पुरस्कार ,शैक्षणिक क्षेत्र में अंकिता ,ज्योति शुभम सहित सभी कक्षाओं में अव्वल रहे छात्र छात्राओं ओर खेलकूद , सांस्कृतिक , चित्रकला , स्कूल सहगामी गतिविधियों व अन्य क्षेत्रों में अव्वल रहने वाले छात्र छात्राओं को पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

ये भी रहे उपस्थित
इस मौके पर पूर्व सांसद वीरेंद्र कश्यप , भाजपा के मंडल अध्यक्ष मदन ठाकुर पार्टी के पदाधिकारी कई पंचायतों के प्रधान ,उप प्रधान बीडीसी सदस्य स्कूल स्टॉफ , स्कूली छात्र -छात्राएं अभिभावक , सकोडी , बांजनी , जेठना , व घेंटी के मुख्याध्यापकों सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे ।

Most Popular