Thursday, May 30, 2024
Homeकुल्लूसभी नागरिक करें सड़क सुरक्षा नियमों का पालन: जिला दण्डाधिकारी

सभी नागरिक करें सड़क सुरक्षा नियमों का पालन: जिला दण्डाधिकारी

रेणुका गौतम
संजय और मेनका ने जीती मिनी मैराथन
कुल्लू
: सड़क सुरक्षा एक संवेदनशील विषय है। अनेकों कीमती जानें हर रोज यातायात नियमों के उल्लंघन के कारण चली जाती है। प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि वह सड़क सुरक्षा नियमों की पालन करे। जब सभी लोग ऐसा करेंगे तो सड़क दुर्घटनाओं में निश्चित रूप से भारी कमी आएगी। यह बात जिला दण्डाधिकारी कुल्लू डाॅ. ऋचा वर्मा ने आज कुल्लू केे ऐतिहासिक ढालपुर मैदान में सड़क सुरक्षा सप्ताह के शुभारंभ पर बतौर मुख्य अतिथि कही।
डा. ऋचा वर्मा ने कहा कि जीवन अनमोल है और सड़क पर वाहन चलाते समय हमें इसका ख्याल रखना चाहिए तथा यातायात नियमों का पालन करना चाहिए। वर्तमान दौर में सड़क सुरक्षा को आम दिनचर्या का हिस्सा बनाए जाने की आवश्यकता है। विशेषकर युवा वाहन चालक अगर छोटी-छोटी सावधानियां बरतें और नियमों का पालन करें तो सड़क पर कई जिंदगियां बचाई जा सकती हैं। इसी के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने सड़क सुरक्षा को लेकर एक व्यापक अभियान शुरू किया है। कुल्लू जिला में भी इस अभियान को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा।
इस अवसर पर क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी कृष्ण चंद ने उपायुक्त का स्वागत किया तथा सड़क सुरक्षा अभियान की जानकारी दी। उन्होंने यातायात नियमों की विस्तृत जानकारी दी तथा आम लोगों से इनका पालन करने की अपील की। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने बताया कि आम लोगों को सड़क सुरक्षा का संदेश देने के लिए रविवार सुबह कुल्लू में मिनी मैराथन भी करवाई गई, जिसमें 200 से अधिक युवाओं ने भाग लिया।
मिनी मैराथन ढालपुर मैदान से आरंभ हुई और गांधीनगर, शास्त्रीनगर होती हुई टिकरी बावड़ी से वापस ढालपुर मैदान में ही संपन्न हुई। एडीएम अक्षय सूद ने मिनी मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मिनी मैराथन के पुरुषों के वर्ग में संजय ठाकुर ने पहला, सुनील ने दूसरा और दीपक ने तीसरा स्थान हासिल किया। महिलाओं के वर्ग में मेनका देवी, अमिता ठाकुर और स्वाति ठाकुर क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय रही।
उपायुक्त ने मिनी मैराथन के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया। कार्यक्रम में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग से संबद्ध मन्नत कला मंच के लोक कलाकारों ने भी लोकगीतों और नाटक के माध्यम से लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया।
कार्यक्रम में डीएसपी आशीष शर्मा, नेहरू युवा केंद्र की जिला समन्वयक सोनिका, युवा सेवाएं व खेल विभाग की यूथ आॅरगेनाइजर दीप्ति वैद्य, विभिन्न ट्रांसपोर्ट यूनियनों के पदाधिकारी तथा अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

Most Popular