Thursday, June 20, 2024
Homeshimla75 साल का बुजुर्ग मांग रहा देश के लिए एक और मौका...

75 साल का बुजुर्ग मांग रहा देश के लिए एक और मौका 22 साल का युवा हो रहा रिटायर: पवन खेड़ा

एक जून को शुभ मुहूर्त हिमाचल और देश बदलेगा तकदीर:

10 साल में 45.4 फीसदी पहुंची बेरोजगारी की दर, पीएम मौन :

शिमला,29 मई 2024. एक जून को हिमाचल और देश की जनता तकदीर बदलने वाली है। देश की जनता पूर्ण बहुमत के साथ इंडिया गठबंधन की सरकार बनाने जा रही है। यह बात AICC मीडिया व पब्लिकेशन विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने शिमला में आयोजित एक पत्रकात वार्ता के दौरान कही। उन्होंने पीएम मोदी और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में युवाओं के साथ दस सालों में छल किया गया है। CMIE की रिपोर्ट के मुताबिक देश में बेरोजगारी की दर 45.4 फीसदी हो गई। एक घण्टे में 2 नौजवान आत्महत्या कर रहे हैं। जो चिंता की बात है लेकिन पीएम मोदी न तो बेरोजगारी पर बात करते और और न ही महंगाई पर।
खेड़ा ने कहा कि देश की जनता के 10 साल बेकार गए हैं देश को सिर्फ धोखा और झूठा आश्वसन मिला है। उन्होंने कहा कि देश का राजा झूठ बोले तो दुख होता है। झूठ सुन -सुनकरआने वाली नस्लें बर्बाद होती हैं। पीएम मोदी ने अपने आपको देवतातुल्य मान लिया है। इसलिए वे असली मुद्दों पर बात नहीं करते हैं।
उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर तंज कसते हुए कहा कि उनका काम पीएम मोदी को हवाई अड्डे पर ले जाने और लाना रह गया है। उन्हें खुद पता नहीं होता है कि वे BJP के अध्यक्ष हैं या नहीं यह जानकारी उन्हें मीडिया के माध्यम से ही मिलती है। नड्डा ने पीएम मोदी को नरों के इंद्र ही नहीं सुरों के भी इंद्र कहा था। आजकल पीएम मोदी खुद को बायोलॉजिकल नहीं परमात्मा का अवतात मानते हैं। इसलिए उन्हें खुद पता नहीं है कि वे एक व्यक्ति भी हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में देश की जनता को कोरोना वैक्सीन लगाई जिस पर आपका चेहरा था और वैक्सीन बनाने वाली कंपनी से आपने इलेक्ट्रोल बांड के माध्यम से 52 करोड़ का चंदा लिया लेकिन जब कंपनी ने कहा साइड इफेक्ट हो सकता है तो अपना हंसता हुआ नूरानी चेहरा गायब कर दिया। बुरे वक्त में देश की जनता आपके साथ थी लेकिन देश का राजा आपदा के समय गायब था।
खेड़ा ने कहा कि हिमाचल में आपदा से 9900 करोड़ रूपए का नुकसान हुआ लेकिन जब मुआवजे की मांग की तो एक रुपए भी नहीं दिया। पीएम मोदी अक्सर हिमाचल को अपना दूसरा घर कहते हैं लेकिन अपने दूसरे घर के लिए एक कौड़ी भी नहीं दी।
लेकिन प्रदेश में आपदा के दौरान केंद्र से सहायता न मिलने के बावजूद भी कांग्रेस सरकार ने जिस कर्मठता के साथ काम किया उसकी पूरे विश्व में तारीफ हुई। यूरोप,अमेरिका से लेकर लोगों के फोन आए वर्ल्ड बैंक और नीति आयोग ने भी प्रशंसा की।
खेड़ा ने भाजपा पर संवैधानिक संकट गिराने की कोशिश का आरोप लगाया।कहा कि पूरे देश में डर की चिंता बढ़ गई है यदि भाजपा सत्ता में आएगी तो आपके हक, अधिकार खत्म कर दिए जाएंगे । यह बात भाजपा नेता अरुण गोविल, लल्लू सिंह समेत कई अन्य नेता सार्वजनिक मंचों पर कह चुके हैं। उन्होंने मोदी पर चुटकी लेते हुए कहा कि बीते दस साल में एक भी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं कि लेकिन आजकल सभी चैनलों के मीडिया वालों को बुला बुलाकर इंटरव्यू दे रहे हैं। जब से मोदी जी तीन- चार मीडिया वालों को बुला बुलाकर इंटरव्यू दे रहे हैं तब से
कपिल शर्मा शो की TRP गिर गई है।
खेड़ा ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुआ कहा कि 75 साल रिटायर होने की उम्र में एक बार और मौका मांग रहे हैं लेकिन 22 साल के युवक को अग्निवीर से रिटायर कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही कांग्रेस न्याय पत्र की सभी गारंटियां पूरी की जाएगी। यह न्याय पत्र राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे के विजन से तैयार किया गया है। जिसमें राहुल गांधी ने 4000 किलोमीटर पैदल यात्रा कर लोगों से संवाद किया है। इसके अलावा अलग से 6000 से ज्यादा किलोमीटर की भारत जोड़ो यात्रा का निचोड़ है। जिसमें सभी वर्गों किसान, महिलाओ, युवाओं, दलित,पिछड़ा वर्ग और आदिवासी समेत के लोगों से संवाद कर न्याय पत्र बनाया गया है।

Most Popular