Friday, July 19, 2024
Homeलाइफस्टाइलशाओमी करेगा जल्द ही 5 G फ़ोन लांच ..ये होंगे फीचर

शाओमी करेगा जल्द ही 5 G फ़ोन लांच ..ये होंगे फीचर

4G मोबाइल की अपार सफलता के बाद मोबाइल कंपनीयों द्वारा तकनीक में विस्तार करते हुए 5 G फ़ोन और नए नए फ़ोन लांच करने की होड़ लग गई है l कुछ समय पहले ही स्मार्टफोन बाजार में Samsung और Huawei जैसी कंपनियों ने 5जी कनेक्टिविटी वाले फोन पेश किए हैं। वहीं, अब इस रेस में शामिल होते हुए शाओमी ने भी कमर कस ली है। कंपनी Redmi K30 5G के अलावा 5जी नेटवर्क पर काम करने वाले कई स्मार्टफोन पेश कर सकती हैं। इसी बात को लेकर एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें शाओमी के 5जी डिवाइसेज को चीन में 3सी सर्टिफिकेशन प्राप्त हुआ है।

3C सर्टिफिकेशन के अनुसार शओमी फोन्स को M2001J1E और M2001J1C मॉडल नंबर के साथ स्पॉट किया गया है। इन फोन्स को 5जी कनेक्टिविटी के साथ पेश किया जाएगा। इसके अलावा दोनों फोन को फास्ट चार्जिंग फीचर का सपोर्ट भी मिलेगा। हालांकि, कंपनी 10 दिसंबर के दिन रेडमी के30 5जी फोन को लॉन्च करने वाली है।

सूत्रों की मानें तो कंपनी नए साल में 5जी कनेक्टिविटी वाले मोबाइल्स को ग्लोबल मार्खेट में पेश किए जाने की योजना बनाई जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, शाओमी के इन स्मार्टफोन को 3सी के डाटाबेस पर स्पॉट किया गया है। इसमें पता लगा है कि फोन 66 वॉट की फास्ट चार्जिंग फीचर से लैस होंगे।

बता दें कि कुछ समय पहले शाओमी ने 100W सुपर चार्ज टर्बो चार्जिंग टेक्नोलॉजी को पेश किया था, जिस समय कंपनी ने दावा किया था कि इस तकनीक के जरिए 4,000एमएएच बैटरी वाले स्मार्टफोन को सिर्फ 17 मिनट में ही फुल चार्ज किया जा सकेगा। वहीं Vivo की 120W charging technology की बात करें तो यह शाओमी से कुछ कदम आगे है और 4000एमएएच बैटरी वाले स्मार्टफोन को सिर्फ 13 मिनट में ही फुल चार्ज कर देती है।
Xiaomi ने 100W Super Charge Turbo charging technology को टेक जगत के सामने पेश करते हुए यह अंदेशा तो नहीं किया था कि किस कैटेगरी और किसी बजट रेंज के स्मार्टफोन इस टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेंगे। लेकिन रिपोर्ट्स में यह जरूर सामने आया है कि इस तकनीक से लैस Xiaomi स्मार्टफोन अगले साल यानि 2020 की शुरूआत या मीड तक बाजार में आ सकते हैं।

Most Popular