Thursday, May 30, 2024
Homeसोलननगर परिषद नालागढ़ में खल रही कर्मचारियों की कमी

नगर परिषद नालागढ़ में खल रही कर्मचारियों की कमी


नगर परिषद नालागढ़ में स्वीकृत 61 पदों में से 29 पद खाली चल रहे हैं। नगर परिषद मात्र 32 कर्मचारियों के सहारे काम चला रही है। परिषद में कई महत्वपूर्ण पद खाली चल रहे हैं।
नगर परिषद में स्टैटेस्टिकल असिस्टेंट एक, जूनियर अस्सिटेंट एक, सेनेटरी सुपरवाइजर एक, अडडा मुहर्रर दो, चपरासी दो, बेलदार 5, सेनेटरी निरीक्षक 1, सफाई कर्मचारी 13, सेनेटरी जमादार-1, मैसन का 1, ड्राइवर का 1 पद खाली चला हुआ है।
परिषद में ईओ, जेई, वरिष्ठ सहायक, कम्यूनिटी आर्गेनाईजर, वर्क सुपरवाइजर, ड्राइवर, चपरासी, मैसन का एक-एक, क्लर्क के 2, चौकीदार के दो, बेलदार के 7, सफाई कर्मचारी के 13 पद ही भरे हुए हैं।
परिषद के कई महत्वपूर्ण पद खाली होने से विकास कार्यों का जिम्मा और अन्य खाली पदों का बोझ मौजूदा कर्मचारियों पर आ गया है।
नालागढ़ में करीब बीस से तीस हजार की आबादी है और 2003 में प्रदेश को मिले औद्योगिक पैकेज के बाद बीबीएन में रिकॉर्ड औद्योगिकीकरण हुआ है।
वहीं नालागढ़ शहर की दिनोंदिन आबादी बढ़ती गई और यहां पर बाहर से आए लोगों ने भी शरण ली है जिससे जनसंख्या में इजाफा हुआ है। इससे नगर परिषद का कार्य भी बढ़ा है।
चाहे बात सफाई की हो या फिर नगर परिषद में विकास कार्यों की और अन्य परिषद के कार्य क्षेत्र में इजाफा हुआ है। ऐसे में परिषद के रिक्त चल रहे इन पदों से विकास कार्य प्रभावित होना स्वाभाविक है।
नगर परिषद की ईओ वर्षा चौधरी ने कहा कि परिषद में रिक्त पदों की सूचना समय समय पर विभाग को दी जाती है। कई पद रिक्त होने के बावजूद कामकाज चला हुआ है और शहर के विकास कार्य प्रभावित नहीं होने दिए जा रहे हैं।

Most Popular