Thursday, May 30, 2024
Homeसिरमौरकोटी धीमान में युवती की मौत बनी पहेली; हत्या या आत्महत्या ?

कोटी धीमान में युवती की मौत बनी पहेली; हत्या या आत्महत्या ?

महिला के भाईयों सहित 50 ग्रामीणों ने शनिवार को नाहन में किया प्रर्दशन
पोस्टमार्टम से होगा खुलासा
नाहन : श्री रेणुकाजी विधानसभा क्षेत्र के कोटी धीमान में महिला की मौत पर अभी भी संशय बना हुआ है l मृतका के भाई इसे हत्या मान कर बहन को न्याय दिलाने के लिए गावं वासियों के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं l मृतका बीना देवी के भाइयों सहित 50 के करीब ग्रामीणों ने नाहन मेडिकल कॉलेज के जमकर प्रदर्शन किया। मृतक बीना देवी के भाई जगपाल सिंह निवासी शिलाई विस के क्यारी गुडाहं ने बताया कि बीना के पति दिनेश ने वीरवार को शाम मारने के बाद उसे आत्महत्या का मामला साबित करने के लिए उसके शव को गांव के समीप जंगल में पेड़ से लटका दिया। जिसकी जानकारी उन्हें शुक्रवार करीब 10:00 बजे के आसपास दी गई। जब बिना देवी के भाई पूरे ग्रामीणों के साथ शुक्रवार दोपहर बाद कोटी धीमान पहुंचे। तो पेड़ से बीना का शव उतारकर घर में रखा गया था। बीना देवी के भाइयों चंद्र सेन व जगपाल का आरोप है कि दिनेश ने बीना के साथ भारी मारपीट की, जिससे उसकी मृत्यु हो गई। इस पर उन्होंने बीना के पति दिनेश व ससुर दीप राम को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की। शव गृह के बाहर प्रदर्शन करते हुए ग्रामीणों ने पुलिस व श्रीरेणुकाजी के विधायक पर मामले को दबाने का आरोप भी लगाया। मृतका के भाईयों की मांग पर श्रीरेणुकाजी पुलिस ने शुक्रवार शाम शव नाहन मेडिकल कॉलेज पंहुचाया। जहां पर शनिवार को मृतका का पोस्टमार्टम होना था। पोस्ट मार्टम रिपोर्ट से ही पता चलेगा कि बीना ने आत्महत्या कि या उसकी हत्या हुई है। मगर शनिवार को पोस्टमार्टम से पहले बीना के भाइयों सहित 50 ग्रामीणों ने पुलिस से बीना के हत्यारे पति दिनेश व उसके ससुर दीपराम को गिरफ्तार करने की मांग करते हुये प्रर्दशन किया।

प्रर्दशकरी जेलदार बहाुदर सिंह, मित्र सिंह, कमल, बलबीर सिंह, अमर सिंह, कपिल, सुरेश व बलबीर ने बताया कि पुलिस मामले में ढील बरत रही है। वही श्रीरेणुकाजी के विधायक दोषियों को बचाने में लगे हुए हैं। जिसके चलते शनिवार देर शाम तक पोस्टमार्टम नहीं हो सका। उधर इस संदर्भ में जब श्री रेणुकाजी पुलिस थाना प्रभारी विजय कुमार से बात की गई, तो उन्होंने बताया कि महिला को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में महिला के पति दिनेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की निष्पक्ष तौर से छानबीन की जा रही है। यदि महिला का ससुर दीपराम भी दोषी पाया जाता है, तो उसे भी गिरफ्तार किया जाएगा। महिला का शव पोस्टमार्टम के लिए नाहन भेजा गया है। पोस्टमार्टम करवाने के लिए फॉरेंसिक टीम से आग्रह किया गया है, ताकि महिला की मौत की सच्चाई जल्द सामने आ सके।

उधर संगड़ाह के डीएसपी अनिल धौलटा ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी छानबीन शुरू कर दी है। स्वयं भी मौके पर जाकर निरीक्षण किया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएचओ को इस मामले में जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। पुलिस निष्पक्ष जांच कर रही है।

Most Popular