Saturday, September 24, 2022
Homeराजनीतिबेरोजगारों के लिए डबल इंजन सरकार ने क्या किया, प्रधानमंत्री अपने दौरे...

बेरोजगारों के लिए डबल इंजन सरकार ने क्या किया, प्रधानमंत्री अपने दौरे के दौरान जरूर बताएः नरेश चौहान


प्रधानमंत्री हर बार की तरह न करें निराश, हिमाचल के लिए करें बड़ी आर्थिक सहायता का ऐलान
शिमला: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मंडी में युवा विजय संकल्प रैली के लिए आ रहे हैं। कांग्रेस के उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर कहा है कि हिमाचल में आने पर प्रधामंत्री का स्वागत है, लेकिन साथ में वे यह भी बताएं कि युवाओं के लिए डबल इंजन सरकार ने क्या किया।
नरेश चौहान ने कहा है कि हिमाचल में बेरोजागारी का आंकड़ा करीब 14 लाख पहुंच गया है। हिमाचल की बेरोजागारी दर जयराम सरकार के कार्यकाल में बड़ी तेजी से बढ़ी है। मौजूदा समय में 15 फीसदी के आसपास हिमाचल की बेरोजगारी दर है जो कि देश में सबसे ज्यादा  है। प्रधानमंत्री को बताना चाहिए कि बेरोजगारों के लिए जयराम और केंद्र में उनकी सरकार ने क्या किया है।  उन्होंने कहा कि 2014 में लोकसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री ने देश के युवाओं से वादा किया था कि केंद्र में उनकी सरकार बनते ही हर साल 2 करोड़ नौकरियां दी जाएंगी। ऐसे बीते 8 सालों से देश में 16 करोड़ से ज्यादा युवाओं को नौकरी मिलनी चाहिए थी। प्रधानमंत्री को इस रैली में यह बताना चाहिए कि उन्होंने 16 करोड़ युवाओं को नौकरियां देने के लिए क्या कदम उठाए। कहां-कहां ये नौकरियां दी गईं।  नरेश चौहान ने कहा है कि बेरोजगारी के साथ-साथ मंहगाई की मार भी युवाओं पर पड़ रही है। दोहरी मार से युवा निराशा में है।  उम्मीद है कि प्रधानमंत्री देश की युवा शक्ति को यह बताने का कष्ट करेंगे कि डबल इंजन सरकार ने इन युवाओं के लिए क्या कदम उठाए।

हिमाचल से गहरा रिश्ता बताने वाले प्रधानमंत्री करे बड़े पैकेज का ऐलान
कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब भी हिमाचल का दौरा किया है, यहां के लोगों को निराशा ही हाथ लगी है। कोई भी आर्थिक पैकेज हिमाचल को उन्होंने नहीं दिया। जबकि हिमाचल को इसकी बेहद जरूरत है।  हिमाचल पर कर्ज का बड़ा बोझ है। हालांकि नरेंद्र मोदी हमेशा हिमाचल से गहरा नाता होने की बात हर बार करते  हैं। हिमाचल के लोग और प्रदेश की कांग्रेस पार्टी उनसे उम्मीद कर रही है कि अबकी बार  वे हिमाचल के लिए कोई बड़ी आर्थिक सहायता जरूर देंगे और हिमाचल के लोगों को इस बार भी वे निराश नहीं करेंगे।

Most Popular

Recent Comments