Thursday, May 30, 2024
Homeशिमलाटुटू सब्जी मण्डी के निर्माण कार्य में लाई जाएगी तेजीः मुख्यमंत्री

टुटू सब्जी मण्डी के निर्माण कार्य में लाई जाएगी तेजीः मुख्यमंत्री


मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत जुब्बड़हट्टी में ‘अनोखी डाली’ मेला के समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए कहा कि मेले और त्यौहार हमारी समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर के अभिन्न अंग हैं। इनके माध्यम से न केवल लोगों का मनोरंजन होता है, बल्कि आपसी सौहार्द बनाए रखने के साथ-साथ संस्कृति व परम्पराओं का संरक्षण भी होता है।
उन्होंने कहा कि कड़ी प्रतिस्पर्धा के इस दौर में हम अपनी सांस्कृतिक विविधता को पीछे छोड़ते जा रहे हैं। हमारे लिए यह आवश्यक है कि हम अपनी समृद्ध और सांस्कृतिक विरासत को आने वाली पीढ़ियों के लिए संजोए रखें।
जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार का दो वर्ष का कार्यकाल एक माह के अन्दर पूरा होने जा रहा है। अब तक के कार्यकाल में सरकार ने सभी क्षेत्रों का सन्तुलित एवं समग्र विकास सुनिश्चित बनाया है। सत्ता में आते ही सरकार का पहला निर्णय वरिष्ठ नागरिकों के सम्मान में था, जिनकी बिना आय सीमा वृद्धावस्था पैंशन पाने की आयु सीमा 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष की गई है।

मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि जुब्बड़हट्टी के समीप कुनी में 7.5 करोड़ रुपये की लागत से वर्षा जल संग्रहण परियोजना का कार्य शीघ्र आरम्भ किया जाएगा। उन्होंने नारासिंह मन्दिर में समुदायिक सभागार व सराय के लिए तीन लाख रुपये, जुब्बड़हट्टी के काली मन्दिर के समीप मेला मैदान के निर्माण के लिए 10 लाख रुपये, प्राथमिक विद्यालय खलग में मुरम्मत कार्य के लिए तीन लाख रुपये, राजकीय माध्यमिक पाठशाला शिल्ली में खेल मैदान निर्माण के लिए पांच लाख रुपये और क्षेत्र के दो सम्पर्क मार्गों के लिए सात लाख रुपये देने की घोषणा की।
उन्होंने कहा कि टुटू सब्जी मण्डी के कार्य में तेजी लाई जाएगी और अगर भूमि उपलब्ध हुई तो क्षेत्र में एक बड़ी सब्जी मण्डी विकसित की जाएगी।
स्थानीय विधायक विक्रमादित्य सिंह ने अपने निर्वाचन क्षेत्र की विभिन्न विकासात्मक मांगों को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा। उनका कहना था कि टुटू में सब्जी मण्डी का निर्माण शीघ्र पूरा करवाया जाए ताकि क्षेत्र के किसानों को उनके उत्पादों के लाभकारी दाम मिल सकें।

मण्डल भाजपा अध्यक्ष दिनेश शर्मा, शिमला नगर निगम की पार्षद किरण बावा, उपायुक्त अमित कश्यप व अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।

Most Popular