Sunday, March 3, 2024
Homeदेशहिमाचल आने वाले पर्यटकों को तोहफा ..सरकारी होटलों में ठहरने पर मिलेगी...

हिमाचल आने वाले पर्यटकों को तोहफा ..सरकारी होटलों में ठहरने पर मिलेगी भारी छूट

शिमला : पर्यटन सीजन को देखते हुए राज्य पर्यटन विकास निगम ने हिमाचल आने वाले पर्यटकों को सरकारी होटलों में किराए में कटौती करके तोहफा दे दिया हैl राज्य पर्यटन विकास निगम ने पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए सरकारी होटलों के किराये में भारी छूट दी गई है। निगम के होटलों में ठहरने वाले पर्यटकों को 20 से 40 फीसदी तक कम किराया देना पड़ेगा। निगम के होटलों में छूट का सिलसिला 31 मार्च तक जारी रहेगा। इस दौरान निगम की 55 होटल इकाइयों में शुल्क छूट अलग-अलग होगी। प्रदेश के सभी जिलों में निगम के होटल हैं। निगम की होटल इकाइयों के सात कांप्लेक्स हैं।

इस में हिमाचल के छह होटल, चायल कांप्लेक्स के दो होटल, परवाणू-बडोग के छह होटल, रामपुर कांप्लेक्स के सात होटल, मंडी-कुल्लू-मनाली कांप्लेक्स के 12 होटल, धर्मशाला-ज्वालाजी-पालमपुर कांप्लेक्स के 12 होटल और चंबा-डलहौली कांप्लेक्स के नौ होटल हैं। विशेष छूट के दायरे से होटल इकाइयों की डोरमैटरी सुविधा को बाहर रखा गया है। इसके लिए शुल्क चुकाना पड़ेगा। सर्दियों के दौरान पर्यटन विकास निगम के होटलों में मिलने वाली छूट 23 दिसंबर से लेकर दो जनवरी तक की अवधि में लागू नहीं होगी। इस दौरान होटलों में पर्यटकों को सामान्य किराया दरों का भुगतान करना होगा। क्रिसमस और नववर्ष की पूर्व संध्या के दौरान पर्यटकों को निर्धारित शुल्क चुकाना पड़ेगा।

जिन होटलों में छूट का लाभ नहीं मिलेगा, उनमें होटल होली-डे-होम, पीटरहॉफ होटल, चायल पैलेस होटल, एप्पल ब्लासम फागू, गोल्फ ग्लेड नालदेहरा, पाइनग्रोव बड़ोग, धौलाधार धर्मशाला, मणिमहेश डलहौजी, लॉग हट्स मनाली, आर्चड हट्स मनाली, हडिंबा कॉटेज मनाली, हामटा हट्स मनाली, रोहतांग मनालसू मनाली, कैसल नग्गर, सिलवर मून और सरवरी कुल्लू की 16 होटल इकाइयां शामिल है।

Most Popular