Monday, October 26, 2020
Home मंडी भाजपा को पुनः सत्ता में लाने के लिए प्रत्येक पार्टी कार्यकर्ता की...

भाजपा को पुनः सत्ता में लाने के लिए प्रत्येक पार्टी कार्यकर्ता की भूमिका महत्वपूर्ण : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज मण्डी के विपाशा सदन में भाजपा संगठनात्मक जिला मण्डी के पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश व केन्द्र सरकार की विभिन्न नीतियों और कार्यक्रमों का प्रचार करने के लिए उन्हें ब्रेंड एम्बेसेडर के रूप में कार्य करना चाहिए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2022 के विधानसभा चुनावों में भाजपा को पुनः सत्ता में लाने के लिए प्रत्येक पार्टी कार्यकर्ता की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है। मिशन रिपीट की सफलता के लिए कोरोना महामारी के इस दौर में पार्टी कार्यकर्ताओं को और अधिक समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ कार्य करना होगा। उन्हांेने कार्यकर्ताओं से कहा कि संगठन और सरकार की कार्य प्रणाली में सुधार के लिए वे खुलकर अपने सुझाव सामने रखें।
जय राम ठाकुर ने कहा कि यह भाजपा कार्यकर्ताओं का सौभाग्य है कि वे विश्व की सबसे बड़े राजनीतिक दल का हिस्सा हैं। भाजपा की इस कामयाबी का श्रेय पार्टी कार्यकर्ताओं के कठिन परिश्रम और समर्पण की भावना को जाता है। उन्होंने इस बात पर बल दिया कि जनता के साथ पार्टी पदाधिकारियों का व्यवहार बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि राज्य और इसकी जनता के लिए प्रदेश सरकार ने कई योजनाएं शुरू की हैं, जिनके फलस्वरूप समाज के हर वर्ग के जीवन में आशातीत बदलाव आएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज देश का नेतृत्व विश्व के सबसे लोकप्रिय और कुशल नेता कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी कुछ वर्षों में भारत को विश्व शक्ति के तौर पर उभारेंगे। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के लिए यह गर्व की बात है कि राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा का नेतृत्व यहां के धरती पुत्र जगत प्रकाश नड्डा कर रहे हैं। इस लिए यह आवश्यक है कि पार्टी का हर कार्यकर्ता नए जोश के साथ भाजपा को जमीनी स्तर पर सुदृढ़ बनाने के लिए कार्य करे।
राज्य भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि इस बैठक के आयोजन का मुख्य लक्ष्य सरकार और संगठन के बीच बेहतर तालमेल बनाना और राज्य सरकार के कार्यक्रमों के बारे में पदाधिकारियों की प्रतिक्रिया लेना है। उन्होंने कहा कि पन्ना प्रमुख सम्मेलनों और त्रिदेव सम्मेलनों आदि के माध्यम से राज्य में पार्टी के आधार को मजबूत बनाने में सहायता मिली है। इन गतिविधियों से लोकसभा चुनाव और विधानसभा उप-चुनावों में भाजपा को भारी बहुमत प्राप्त करने में भी सफलता मिली।
सांसद रामस्वरूप शर्मा ने केन्द्र सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं पर विस्तृत प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार ने भी गरीबों के कल्याण के लिए कई कल्याण और विकास केन्द्रित योजनाएं आरम्भ की हैं।
प्रदेश भाजपा के संगठन सचिव पावन राणा ने इस अवसर पर अपने विचार सांझा करते हुए संगठन को जमीनी स्तर पर मजबूत करने के सुझाव दिए।
भाजपा राज्य महासचिव राकेश जम्वाल ने कहा कि संगठनात्मक जिला मंडी के सभी पांचों मंडलाध्यक्ष यह सुनिश्चित करें कि उनके मंडलों में लाभार्थी रैलियां शीघ्र आयोजित की जाएं।
संगठनात्मक जिला मण्डी भाजपा जिलाध्यक्ष रणवीर सिंह ने धन्यवाद प्रस्ताव रखा।
इस अवसर पर पार्टी के अनेक पदाधिकारियों ने भी अपने बहुमूल्य सुझाव सांझा किए।
द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर, जोगिन्द्रनगर के विधायक प्रकाश राणा, बल्ह के विधायक इंद्र सिंह गांधी, पूर्व मंत्री गुलाब सिंह ठाकुर, भाजपा उपाध्यक्ष धनेश्वरी ठाकुर, बाल विकास परिषद् की महासचिव पायल वैद्य सहित अन्य पार्टी पदाधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Most Popular

ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर दन्त चिकित्सा सुविधाओं का सम्बल बनी मुख्यमन्त्री स्वावलम्बन योजना

सोलन वर्तमान प्रदेश सरकार राज्य के शिक्षित युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में योजनाबद्ध प्रयास कर रही है। राज्य सरकार द्वारा अनेक...

Shoolini news : “लुकिंग एट द लॉकडाउन स्टोरीज़ बाय यंग एडल्ट्स” किताब प्रकाशित

सोलन, : शूलिनी विश्वविद्यालय के बैलेट्रिसटिक  - लिटरेचर सोसाइटी ने कोविद -19 विषय पर  एक साहित्यिक संकलन...

हिमाचल में रहेगी तीसरी आंख की नजर , राज्य में लगेंगे 68 हजार सीसीटीवी कैमरे : डीजीपी

धर्मशाला डीजीपी संजय कुंडू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाहौल दौरे के दौरान कोरोना संक्रमण कैसे फैला, यह स्वास्थ्य विभाग...

प्रदेश में 28 अक्‍टूबर से जियो टीवी पर लगेगी कक्षाएं, शिक्षा मंत्री करेंगे लांचिंग

शिमला : हिमाचल के सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे विद्यार्थी अब जियो टीवी के माध्यम से पढ़ाई कर सकेंगे। इसके लिए...

Recent Comments