Tuesday, May 24, 2022
Homeसोलनकंदमूल तोड़ने गया था शख्स.. हो गया शिकारी का शिकार

कंदमूल तोड़ने गया था शख्स.. हो गया शिकारी का शिकार

सोलनः हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में अभी 2 दिन पहले अपने साथियों के साथ शिकार करने गए एक शख्स द्वारा जानवर समझकर अपने ही साथ वालों पर गोली चलने का मामला सामने आया था, जिसमें एक शख्स की जान चली गई थी. जबकि एक अन्य शख्स घायल हुआ था. वहीं, अब इसी तरह का मामला सोलन जिले से रिपोर्ट हुआ है. जहां शिकारियों ने जंगल में कंदमूल तोड़ने गए व्यक्ति को जानवर समझ कर उसपर गोलियां बरसा दी। 

गनीमत यह रही की इस हादसे में उक्त व्यक्ति को गोलियों के छर्रे ही लगे अन्यथा कोई बड़ी घटना घटित हो सकती थी। मिली जानकारी के मुताबिक बीते बुधवार को ग्राम पंचायत जाडला स्थित गाहर के जंगलो में 35 वर्षीय राजू निवासी बरड़ कॉलोनी कंदमूल तोड़ने गया हुआ था। 

इस दौरान जंगल में अवैध रुप से शिकार करने पहुंचे शिकारियों ने राजू को जानवर समझ कर उस पर गोलियां बरसा दी। इस घटना में राजू को गोली के छर्रे लगे। छर्रे लगने के बाद जब उसे होश आया तो वो किसी तरह नदी किनारे क्यार में रहने वाले एक नेपाली परिवार तक पहुंचा। जहां उसने रात गुजारी। 

गुरूवार को जैसे ही पुलिस को घटना के बारे में जानकारी मिली तो वे तुरंत मौके पर पहुंचे, जिन्होंने घायल को उपचार हेतु क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाया। पुलिस को दिए बयान में राजू ने बताया कि उसने हंस राज व रवि को बंदूक के साथ जंगल में घूमते हुए देखा था। 
पुलिस ने राजू के बयान पर दोनों आरोपितों के खिलाफ धारा 336 व आर्म्स एक्ट के तहत दोनों आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही पुलिस द्वारा मामले के संबंध में आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। मामले की पुष्टि एएसपी अशोक वर्मा ने की है।

Himachal Quiz 2022

Most Popular

Recent Comments