Saturday, July 13, 2024
Homeकुल्लूसमाज को बांटने वाला क्षत्रीय सभा व राजपूत सभा का सदस्य नहीं...

समाज को बांटने वाला क्षत्रीय सभा व राजपूत सभा का सदस्य नहीं : बलदेव ठाकुर

कहा जितेंद्र कुमार लोगों से कर रहा पैसे इकट्ठे होनी चाहिए कार्रवाई

रेणुका गौतम, कुल्लू : “समाज को बांटने वाला, समाज को बरगलाने वाला, समाज को तोड़ने वाला व धन उगाही करने वाला न तो राजपूत सभा और न ही सदस्य व पदाधिकारी है,” यह बात क्षत्रीय सभा के प्रदेश महामंत्री बलदेव ठाकुर ने एक अनोपचारिक वार्ता में कही।

उन्होंने कहा कि पता चला है कि जितेंद्र कुमार कथित नाम जितेंद्र राजपूत कुल्लू में लोगों के सामने आकर अपने आप को क्षत्रीय सभा व राजपूत सभा का पदाधिकारी बताता है और कथित तौर पर लोगों से पैसे ऐंठता है। पैसे ऐंठ कर लोगों को ठगने का काम करता है। उन्होंने कहा कि यही नहीं उक्त व्यक्ति समाज को बांटने का कार्य कर रहा है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि इस नाम का व्यक्ति व यह व्यक्ति न तो राजपूत सभा का और न ही क्षत्रीय सभा का कोई सदस्य हैं और न ही कोई पदाधिकारी है। उन्होंने पुलिस अधीक्षक कुल्लू से मांग की हैं कि इस तरह के व्यक्ति पर तुरंत कार्रवाई की जानी चाहिए जो समाज में गंदगी फ़ैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब उक्त व्यक्ति द्वारा मीडिया पर भी अनाप-शनाप बयानबाजी की जा रही है जो घोर निंदा का विषय है। मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है और समाज, सरकार, प्रशासन के बीच सेतू का कार्य करता है। अपने फायदे के लिए किसी संगठन पर कीचड़ उछालना ठीक नहीं।

उन्होंने कहा कि क्षत्रीय समाज को बांटता नहीं है बल्कि समाज को जोड़ता है, समाज की रक्षा करता है। यह जो दावे कर रहा है कि वह राजपूत संगठन या क्षत्रीय संगठन का व्यक्ति है तो इसे सिद्ध कर देना चाहिए और कहां से इसका पंजीकरण हुआ है वह बताना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस तरह के व्यक्ति समाज के लिए ठीक नहीं जो समाज का बंटबारा करने पर उतारू हो। ऐसे व्यक्ति पर समय रहते अंकुश लगाना चाहिए ताकि समाज को किसी बड़े नुकसान से बचाया जा सके।

Most Popular