Saturday, September 24, 2022
Homeक्राइमस्वामी शिव नारायण हत्या के आरोपी यूपी, बिहार और तमिलनाडु से गिरफ्तार

स्वामी शिव नारायण हत्या के आरोपी यूपी, बिहार और तमिलनाडु से गिरफ्तार

शिमला: स्वामी शिव नारायण कोटखाई हलैला आश्रम से 06.06.2022 को लापता होने का मामला सामने आया था। जिसके पश्चात थाना कोटखाई में दिनांक 11.06.2022 को आईपीसी की धारा 364 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। मामले की जांच के लिए इंस्पेक्टर मनोज कुमार और सब इंस्पेक्टर मदन के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया था.

सीसीटीवी फुटेज, कॉल डिटेल रिकॉर्ड और बैंक खाता लेनदेन के माध्यम से जांच के आधार पर, एक आरोपी धर्मेंद्र, उम्र 37 वर्ष, बिहार के औरंगाबाद निवासी को 25-6-2022 को बिहार में हिरासत में लिया गया और गिरफ्तार कर लिया गया। गहन पूछताछ में उसने खुलासा किया कि पीड़ित शिव नारायण का अपहरण कर हत्या कर दी गई थी। मृतक का शव सिरमौर के राजगढ़ में बरामद किया गया। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि 2 अन्य व्यक्ति भी अपराध में शामिल थे। मामले में धारा 302, 120 बी आईपीसी जोड़ी गई थी।

विशेष टीम ने अथक और निरंतर काम किया और तमिलनाडु पुलिस की मदद से 18-07-2022 को तमिलनाडु के तिरुपुर से बिहार के गया निवासी एक अन्य आरोपी भूपिंदर, उम्र 40 साल को गिरफ्तार किया।

सुरागों का सावधानीपूर्वक पालन करते हुए, विशेष टीम ने मुख्य आरोपी रविंदर उर्फ ​​स्वामी आत्माानंद गिरी, उम्र 40 वर्ष, पंचकूला, हरियाणा के निवासी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। उन्हें उत्तर प्रदेश के बरेली में हिरासत में लिया गया और 20-07-2022 को गिरफ्तार कर लिया गया।

इस मामले में गहनता से जांच पड़ताल की गई है। रुपये की वसूली 6 लाख और पीड़िता की कार बरामद हो चुकी है। आगे की जांच की जा रही है।

Most Popular

Recent Comments