Sunday, June 16, 2024
Homeकुल्लूकर्मचारियों की कार्य क्षमता को बढ़ाती हैं खेलें: निश्चिंत नेगी

कर्मचारियों की कार्य क्षमता को बढ़ाती हैं खेलें: निश्चिंत नेगी

रेणुका गौतम
कुल्लू
: खेलें जीवन में नई ऊर्जा का संचार करती हैं और प्रत्येक व्यक्ति को खेल को जीवन का अह्म हिस्सा बनाना चाहिए। दिनभर मानसिक व शारीरिक परिश्रम से थका-हारा शरीर खेल से तनाव मुक्त हो जाता है। यह बात कमाण्डेट गृह सुरक्षा निश्चिंत नेगी ने रविवार को ढालपरु मैदान में सरकारी व अर्धसरकारी चालक-परिचालक संघ की खेल-कूद प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर कही।
निश्चिंत नेगी ने कहा कि वाहन चालकों की दिनचर्या बहुत व्यस्त रहती है और उन्हें अन्य गतिविधियों के लिए बामुश्किल समय बच पाता है। चालकों को ड्यिूटि को लेकर हमेशा ही तनाव बना रहता है। कब कहां जाना पड़ जाए, ऐसी स्थिति लगातार बनी रहती है। उन्होंने कहा कि चालकों द्वारा खेलों का आयोजन करना एक सराहनीय कदम है। चालकों को इस प्रकार की गतिविधियां समय-समय पर आयोजित करनी चाहिए ताकि उनकी दिनचर्या के माहौल में बदलाव आए और वे खुले माहौल में कार्य करने के लिए अपने आप को तैयार कर सके।
चालक-परिचालक संघ के जिलाध्यक्ष तुले राम ने स्वागत किया। उन्होंने बताया कि संघ हर वर्ष इस प्रकार की खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन करता है और बहुत से चालक व परिचालक इन खेलों में भाग लेते हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में खेल प्रतियोगिता को साल में दो बार करवाने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस बार कबड्डी, दौड़, रस्साकसी जैसी खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया है।

Most Popular