Friday, April 12, 2024
Homeसोलनशूलिनी विवि द्वारा अनुसंधान सहयोग के लिए मलेशियाई संस्थान के साथ समझौता...

शूलिनी विवि द्वारा अनुसंधान सहयोग के लिए मलेशियाई संस्थान के साथ समझौता ज्ञापन

सोलन

शूलिनी विश्वविद्यालय ने इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी पेट्रोनास, मलेशिया के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। एमओयू शूलिनी यूनिवर्सिटी के प्रो चांसलर विशाल आनंद और प्रो. दातो टी  डॉ. मोहम्मद इब्राहिम बिन अब्दुल मुतालिब, प्रौद्योगिकी संस्थान पेट्रोनास के कुलपति और सीईओ द्वारा किया गया ।

प्रोफेसर इर टीएस डॉ नोर हिशम बी हामिद, उपकुलपति छात्र मामले, एम थवासेगरन, कॉर्पोरेट रणनीतिक योजना के निदेशक, और कैरियर सेवा विभाग के प्रमुख अमीनूर रशीद ने इस साझेदारी को औपचारिक रूप देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई

इस एमओयू के तहत, दोनों विश्वविद्यालय संकाय और विद्वानों, छात्रों, शैक्षणिक जानकारी और सामग्रियों के लिए व्यापक आदान-प्रदान कार्यक्रमों के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह पहल दोनों संस्थानों में अनुसंधान और शिक्षा को समृद्ध करने के लिए डिज़ाइन की गई है। एमओयू दोनों विश्वविद्यालयों की शैक्षणिक और शैक्षिक आवश्यकताओं के लिए विभिन्न सहयोगात्मक गतिविधियों की सुविधा प्रदान करता है, जिसमें संकाय और विद्वानों, छात्रों का आदान-प्रदान, विश्वविद्यालय रैंकिंग गतिविधियों पर सहयोग, संयुक्त अनुसंधान कार्यक्रमों का संगठन और सम्मेलनों, कार्यशालाओं और सेमिनारों की मेजबानी शामिल है।

प्रो चांसलर विशाल आनंद ने कहा, यह अनुसंधान और ज्ञान के आदान-प्रदान को आगे बढ़ाने की दिशा में एक अभिनव यात्रा की शुरुआत का प्रतीक है।

 शूलिनी विश्वविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय मामलों के उप निदेशक डॉ. रोज़ी धांता ने कहा, विश्वविद्यालय मास्टर्स और पीएचडी करने वाले छात्रों के लिए कई छात्रवृत्तियां प्रदान करने के लिए उत्सुक है।  उन्होंने कहा, हम उदार कला में सहयोग करने और विशेषज्ञता साझा करने के लिए संकाय आदान-प्रदान शुरू करने के भी इच्छुक हैं।

Most Popular