Monday, March 4, 2024
Homeलाइफस्टाइलSamsung का Galaxy Fold 2 जल्द होगा लांच ...जाने कब तक और...

Samsung का Galaxy Fold 2 जल्द होगा लांच …जाने कब तक और क्या होंगे फीचर


Samsung ने हाल ही में डायरी की तरह मुड़ने वाले शानदार फोन गैलेक्सी फोल्ड को भारतीय बाजार में पेश किया था। वहीं, अब खबर आ रही है कि कंपनी अगले साल (2020) की शुरुआत में Galaxy Fold 2 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। माना जा रहा गैलेक्सी फोल्ड अगले साल अप्रैल में लॉन्च किया जा सकता है। नया गैलेक्सी फोल्ड अभी के मॉडल की तुलना में बड़ा होगा।

इतना ही नहीं सामने आई रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि Galaxy Fold 2 में क्लैमशेल फोल्डिंग मकैनिज्म का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके अलावा Fold 2 में 8.1 इंच स्क्रीन हो सकती है जो मौजूदा मॉडल से बड़ी है। हालांकि, फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

Samsung Galaxy Fold की स्पेसिफिकेशन्स
Samsung Galaxy Fold में 7.3-इंच की स्क्रीन दी गई है। इस फोन को फोल्ड करके एक छोटे टैबलेट में बदला जा सकता है, जिसके बाद बाहर की स्क्रीन 4.6-इंच की हो जाएगी। इस फोन में कुल 6 कैमरे मौजूद है, जो फोन बॉडी में बाहर और अंदर दोनों तरफ लगे हैं। फोन के रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें एफ/2.2 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है।वहीं दूसरा सेंसर 12एमपी का है जो डुअल पिक्सल ऑटोफोकस, ओआईएस सपोर्ट करता है। कंपनी ने इसे वेरियेबल अपर्चर के साथ पेश किया है। यह एफ/1.5 से लेकर एफ/2.4 तक का शूट करता है। वहीं तीसरा सेंसर टलीफोटो है। इसमें 2एक्स ऑप्टिकल जूम सपोर्ट है। वहीं फोल्ड के अंदर भी 10एमपी का एक कैमरा दिया गया है जो एफ/2.2 आता है। इसके साथ ही आपको सेल्फी के लिए फ्रंट में डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा। मेन सेंसर 10एमपी का है जो एफ2.2 अपर्चर के साथ आता है। वहीं आरजीबी सेंसर है जो डेफ्थ सेंसिंग के लिए है और यह एफ/1.9 अपर्चर वाला है।

वहीं दूसरा सेंसर 12एमपी का है जो डुअल पिक्सल ऑटोफोकस, ओआईएस सपोर्ट करता है। कंपनी ने इसे वेरियेबल अपर्चर के साथ पेश किया है। यह एफ/1.5 से लेकर एफ/2.4 तक का शूट करता है। वहीं तीसरा सेंसर टलीफोटो है। इसमें 2एक्स ऑप्टिकल जूम सपोर्ट है। वहीं फोल्ड के अंदर भी 10एमपी का एक कैमरा दिया गया है जो एफ/2.2 आता है। इसके साथ ही आपको सेल्फी के लिए फ्रंट में डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा। मेन सेंसर 10एमपी का है जो एफ2.2 अपर्चर के साथ आता है। वहीं आरजीबी सेंसर है जो डेफ्थ सेंसिंग के लिए है और यह एफ/1.9 अपर्चर वाला है।

Samsung Galaxy Fold एंडरॉयड 9 पाई पर आधारित सैमसंग के नए वनयूआई इंटरफेस पर काम करता है। वहीं प्रोसेसिंग के लिए इस फोन में 7 नैनोमीटर फैब्रिकेशन वाला क्वालकॉम का सबसे पावरफुल चिपसेट स्नैपड्रैगन 855 दिया गया है। इसमें एक साथ तीन ऐप के साथ मल्टी टास्किंग किया जा सकता है। इसके साथ ही सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड में दो अलग-अलग बैटरी दी गई हैं। इन दोनों बैटरियों की कपैसिटी मिलाकर 4,380एमएएच होती है। ये दोनों बैटरियां अलग-अलग डिस्प्ले को पावर देंगी।

Most Popular