Tuesday, April 16, 2024
Homeसोलनरोटरी सोलन ने इंजीनियर डे मनाया, सोलन के वरिष्ठ इंजीनियर्स का किया...

रोटरी सोलन ने इंजीनियर डे मनाया, सोलन के वरिष्ठ इंजीनियर्स का किया  सम्मान

कर्तव्यनिष्ठा के लिए सोलन के अभियंताओं को मिला सम्मान


उई

सोलन: मोक्षगुंडम डॉ. विश्वैश्वरैया का जन्मदिवस पर  रोटरी सोलन  ने आज  इंजीनियर्स डे के रूप में मनाया। जिसमें बिजली विभाग, जल शक्ति विभाग, पीडव्लूडी, नगर निगम सोलन के  विभागों के मुख्य अभियंता को उन की सेवाओं के लिए अभिनंदन-पत्र, शाॅल टोपी  व रोटरी थीम टाई  से  सम्मानित किया गया।

रोटरी सोलन के प्रेजिडेंट  अनिल चौहान ने बताया कि आज रोटरी ने इंजीनियर्स डे के उपलक्ष पर सोलन के सभी विभागो के वरिष्ठ इंजीनियर्स  को सम्मानित किया और बतया की  राष्ट्र निर्माण में इंजीनियर की भूमिका  का मत्वपूर्ण योगदान है इंजीनियर्स डे मनाने का उद्देश्य है भारत में विद्यार्थियों को इस क्षेत्र में आने के लिए प्रेरित करना है जिससे इंजीनियर देश को समृद्ध व विकसित बनाने में अति महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

प्रोजेक्ट चेयरमैन सुखदेव रतन  बताया कि भारत के बेहतरीन इंजीनियरों में से एक मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया की याद में हर वर्ष 15 सितंबर को इंजीनियर्स दिवस के तौर पर मनाया जाता है। एम विश्वेश्वरैया को सबसे अग्रणी राष्ट्र-निर्माताओं में से एक माना जाता है, जिन्होंने ऐसे-ऐसे चमत्कार किए, जिन पर आधुनिक भारत का निर्माण हुआ था।
इस अवसर पर रोटरी सोलन से  रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3080 जोन 2 अस्सिस्टेंट गवर्नर  मनीष तोमर, जितेंदर भल्ला, यादव गिरी अजेश शर्मा  सुरजीत भर्ती    सुखदेव रतन व्  क्लब सदस्य मौजूद रहे । 

Most Popular