Friday, June 21, 2024
Homeमंडीरोहतांग सुरंग को जनता को समर्पित करने 23 मई के बाद फिर...

रोहतांग सुरंग को जनता को समर्पित करने 23 मई के बाद फिर हिमाचल आऊंगा -मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा सिख दंगों पर कांग्रेस का झूठ बेनकाव हो गया है। सिख परिवारों को याद दिलाने आया हुआ हूं, 84 का न्याय हम दिला रहे हैं। पहली बार किसी दोषी को सजा हुई है। कांग्रेस नेता 84 के दंगों पर अब भी माफी मांगने को तैयार नहीं हैं। वर्षों से जवानों को बुलेटप्रूफ जैकेट से वंचित रखा। हिमाचल की मां को रात को नींद नही आती थी, इस मांग को पूरा किया। वंशवाद की जड़े हिमाचल में भी बढ़ीं, जनता इसे खत्म करेगी।

कर्नाटक में कांग्रेस ने जिन्‍हें मुख्यमंत्री बनाया है, वह कह रहे हैं सेना में वही जाता है, जो भूखा मरता है। क्या हिमाचल की मां अपने बेटे को सेना में इसलिये भेजती है कि वह दो वक्त की रोटी नहीं खिला सकती। कांग्रेस सेना का अपमान करने वाले को मुख्यमंत्री कहती है। आनंद शर्मा वायु सेना प्रमुख को झूठा कहते हैं।

मोदी ने कहा आतंकवाद तोड़ता है, पर्यटन जोड़ता है। रोशन ठाकुर मेरा पैराग्लाइडिंग कोच था। उसकी बेटी ने देश का नाम रोशन किया, मैंने उसे बधाई दी। रोहतांग टनल जल्द जनता को समर्पित होगी। नतीजो के बाद मैं ही उदघाटन करने आ रहा हूं।

बिलासपुर मंडी-लेह रेललाइन का काम जल्द शुरू होगा। जीएसटी से खाने पीने पर टैक्स कम हुआ। होटल वालों का कारोबार व पर्यटन बढ़ा। सबको सुरक्षा व सम्मान जारी रहेगा। आपका हर वोट मोदी के खाते में आएगा। इतने मान सम्मान से मुझे ताकत मिलती है। हिमाचल से संस्कार मिले हैं, उंगली पकड़कर चलना सिखाया। इस बार जीत की हैट्रिक होगी।

मोदी ने शुरुआत में दुर्गम क्षेत्र से आए भरमौर, लाहुल व रामपुर के साथियों को नमस्‍कार किया। मंडयाली बोली में कहा, हाउ तुसा सभी देवा देवियां रा आशीर्वाद लैंदा आईरा, मतलब मैं मंडी के सभी देवी-देवताओं का आशीर्वाद लेने आया हूं। हिमाचल से बहुत प्यार मिला है, यहां आकर पुराने दिन फिर ताजा हो जाते हैं। दिल्ली से चला तो मौसम खराब होने की बात अधिकारी कर रहे थे, मैंने कहा बिजली महादेव चाहेंगे तो जरूर पहुंच जाऊंगा। मोदी ने कहा एक बार बिजली महादेव गया था तो छाता नहीं था, वहां एक चाय वाले के तिरपाल के नीचे तीन घंटे रहा। मुझे पता चला कि वो सज्जन मुझे आज भी याद करते हैं मैं भी उन्हें याद करता हूं व मेरा उनको नमस्कार।

सेपुबड़ी खूब खाई रामस्वरूप ने खिलाई अगली बार पैक कर ले जाऊंगा। 2014 में 4 कमल दिए थे इस बार फिर मांगने आया हूँ। हिमाचल के चप्पे चप्पे पर मेरा हक है, प्‍यार का। दुनिया आज देश का लोहा मान रही है। पुलवामा का आक्रोश हिमाचल में भी था। हिमाचल की जनता को मुझे डांटने का हक है। आपके चौकीदार ने आतंकियों के सफाए की छूट दी।

Most Popular