Tuesday, October 19, 2021
Homeहमीरपुरनादौन में राकेश पठानिया ने किया आल इंडिया रिवर राफ्टिंग मैराथन सीरीज...

नादौन में राकेश पठानिया ने किया आल इंडिया रिवर राफ्टिंग मैराथन सीरीज का आगाज, देश भर की 28 टीम ले रही हिस्सा


हमीरपुर : हिमाचल प्रदेश पर्यटन विभाग, द इंडियन राफ्टिंग फाउंडेशन और जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में नादौन में पहली बार 4 से 8 अक्तूबर तक आल इंडिया रिवर राफ्टिंग मैराथन सीरीज का का आगाज सोमवार को हुआ।  वन, खेल एवं युवा सेवाएं मंत्री राकेश पठानिया सोमवार को नादौन के निकट ब्यास नदी के किनारे इस सीरीज का उदघाटन किया।
  उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने बताया कि पहली बार आयोजित की जा रही आल इंडिया रिवर राफ्टिंग मैराथन सीरीज के लिए  देश भर की महिला और पुरुषों की 28 टीमें भाग ले रही है। उपायुक्त ने बताया कि  मैराथन सीरीज के दौरान नादौन पत्तन से देहरा तक लगभग 10 किलोमीटर के रूट पर राफ्टिंग की जाएगी। उन्होंने कहा कि नादौन को इस तरह की प्रतिष्ठित एवं अंतर्राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त प्रतियोगिता की मेजबानी का अवसर मिलना हमीरपुर जिला ही नहीं, बल्कि पूरे हिमाचल के लिए गौरव की बात है। इस प्र्रतियोगिता के माध्यम से नादौन में साहसिक खेलों और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।
प्रतियोगिता का आगाज करने वाले खेल मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि प्रतियोगिता के आयोजन से राष्ट्रीय मानचित्र पर नादौन उभरा है। अब जल्द ही हिमाचल में एशिया स्तर की प्रतियोगिता करवाने का प्रयास किया जाएगा। स्थानीय पूर्व विधायक एवं एचआरटीसी के वाइस चेयरमैन विजय अग्निहोत्री की मांग पर उन्होंने कहा कि नादौन में रिवर राफ्टिंग की गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए तैयार की गई 8 करोड के प्रपोजल पर प्रदेश सरकार कार्य करेगी वह समय इस विषय को केंद्र सरकार में मंत्री अनुराग ठाकुर के पास भी रखेंगे तथा जल्द से जल्द प्रयास किया जाएगा कि प्रपोजल को मंजूरी मिल सके।

Most Popular

Recent Comments