Friday, July 1, 2022
Homeशिमलाप्रधानमंत्री का शिमला दौरा, तैयारियों में जुटा नगर निगम, शहर में सफाई...

प्रधानमंत्री का शिमला दौरा, तैयारियों में जुटा नगर निगम, शहर में सफाई अभियान शुरू

शिमला: 31 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र सरकार के 8 साल के कार्यकाल पूरा होने पर शिमला आ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।कार्यक्रम में देशभर से हजारों कार्यकर्ता शामिल होंगे। वहीं, पीएम मोदी के दौरे को लेकर जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार तैयारियों में जुट गई है। वहीं, नगर निगम शिमला ने भी तैयारियां शुरू कर दी है।
बता दें कि शहर में सफाई व्यवस्था के साथ-साथ पीने के पानी की व्यवस्था की जिम्मेदारी नगर निगम की रहेगी। ऐसे में नगर निगम द्वारा कर्मचारियों को शहर में सफाई व्यवस्था को सुधारने के आदेश दे दिए गए हैं।आदेशों की पालना करते हुए निगम के कर्मचारी लक्कड़ बाजार, माल रोड और इसके आसपास के क्षेत्र को साफ करने में जुट गए है।

नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर नगर निगम शिमला आयुक्त आशीष कोहली ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिमला आ रहे हैं और उनके दौरे को लेकर मुख्य सचिव और जिला उपायुक्त के साथ बैठकें हुई हैं। उन्होंने बताया कि शहर में सफाई व्यवस्था के साथ पानी की व्यवस्था करने और शौचालयों के रखरखाव की जिम्मेदारी नगर निगम को दी गई है। उन्होंने कहा कि शिमला शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर सफाई कर्मचारियों को जरूरी दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार के 8 साल का कार्यकाल पूरा होने पर राजधानी शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर जश्न मनाया जाएगा। 31 मई को रिज मैदान पर विशाल रैली का आयोजन किया जा रहा है जिसमें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित केंद्र के कई कैबिनेट मंत्री भी इसमें शामिल होंगे। इसको लेकर रिज मैदान पर तैयारियां शुरू कर दी गई है।रिज पर स्टेज बनाया जा रहा है साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी इस दौरान रहेंगे। एसपीजी के अधिकारी रिज मैदान का निरीक्षण भी कर चुके हैं।

Most Popular

Recent Comments