Sunday, September 25, 2022
HomeCongressपहले ही जनता मंहगाई से परेशान..जीएसटी में बढोतरी कर सरकार ने जख्मों...

पहले ही जनता मंहगाई से परेशान..जीएसटी में बढोतरी कर सरकार ने जख्मों पर छिड़का है नमक – प्रतिभा

शिमला: कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने देश मे जीएसटी बढ़ाने की कड़ी आलोचना करते हुए कहा है कि इससे लोगों पर महंगाई की ओर मार बढ़ेगी।उन्होंने कहा है कि पहले ही लोग बढ़ती महंगाई से परेशान है ऐसे में केंद्र सरकार द्वारा जीएसटी में बढ़ोतरी कर लोगों के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया है।

प्रतिभा सिंह ने कहा कि आज जिस तरह से महंगाई की मार ने आम लोगों का जीना दुर्भर कर दिया है ऊपर से केंद्र सरकार की तानाशाही नीतियों व निर्णयों ने आम जन मानस को मुश्किलों भी बढ़ा दी है।

प्रतिभा सिंह ने कहा है कि सरकार को बढ़ती महंगाई से लोगों को राहत देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को आवश्यक खाद्य पदार्थों को जीएसटी से मुक्त करना चाहिए जिससे लोग दो जून की रोटी आराम से व गरीब परिवार भरपेट खा सकें।उन्होंने कहा कि आज बढ़ती महंगाई से मध्यम वर्ग व गरीब परिवार बहुत ही प्रभावित हो रहें है।

प्रतिभा सिंह ने केंद्र सरकार से इस फैंसले पर पुनर्विचार करने व जनहित में जीएसटी की बढ़ी दरों को वापिस लेने की मांग की है।

प्रतिभा सिंह ने प्रदेश में कृषि व बागवानी को भी जीएसटी के दायरे से भी मुक्त करने की मांग सरकार से की है। उन्होंने  सरकार से सेब कार्टन व पेक्जिग मटीरियल की दरों में की गई बढ़ोतरी को भी वापिस लेने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि सरकार जानबूझ कर सेब बागवानों की उपेक्षा कर रही है। उन्होंने कहा कि सेब बागवानों को कार्टन व पेक्जिग मटीरियल पर उप दान देते हुए बागवानों को विचौलियों के शोषण से बचाया जाना चाहिए और यह सरकार की जिम्मेदारी है।

Most Popular

Recent Comments