Tuesday, April 16, 2024
Homeऊनाअम्ब : महिला हुई ऑनलाइन ठगी की शिकार ..मोबाइल एप्प के नाम...

अम्ब : महिला हुई ऑनलाइन ठगी की शिकार ..मोबाइल एप्प के नाम पर लगी 60.000 की चपत

ऊना : ऊना के अम्ब के साथ लगते कटौहड़ कलां की महिला उस समय बड़ी ठगी का शिकार हो गई जब राष्ट्रीय बैंक के नाम से बने जाली एप को अपने मोबाइल फोन में इनस्टॉल करने का झांसा एक ठग द्वारा उन्हें दिया गया l शातिर ने उस एप की मदद से महिला के खाते से ऑनलाइन ठगी करके 60 हजार रुपये निकाल लिए। पीड़ित महिला ने पुलिस थाना अम्ब में शिकायत दी है। कटौहड़ कलां गांव की एक महिला का बैंक खाता कमाही देवी तहसील मुकेरियां पंजाब के एकराष्ट्रीयकृत बैंक में है।

जानकारी के अनुसार त्योहारों के चलतेमहिला ने 14 अक्टूबर को अम्ब में उक्त राष्ट्रीयकृत बैंक की एटीएम मशीन से नौ हजार रुपये निकलवाने के लिए अपना कार्ड स्वाइप किया लेकिन किसी कारणवश मशीन से पैसे नहीं निकले लेकिन उसके बैंक खाते से नौ हजार रुपये कट गए।

महिला ने उक्त बैंक के हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके अपनी शिकायत दर्ज करवाई। जिसके बाद कस्टमर केयर प्रतिनिधि ने महिला को भरोसा दिलाया कि सात दिन के अंदर उनके खाते में पैसे वापस आ जाएंगे। बुधवार सुबह किसी शातिर ठग ने महिला को यह बोलकर फोन किया कि वह बैक का कर्मचारी है और आपने बैंक के हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत की है, इसलिए आपको अपने मोबाइल फोन पर बैंक का एप डॉनलोड करना होगा, उसके बाद आपके खाते में रुपये वापस जमा हो जाएंगे।

महिला ने शातिर द्वारा बताए गए बैंक एप को जैसे ही अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड किया, उसके खाते से पलक झपकते ही 60,000 रुपये गायब हो गए। 

थाना प्रभारी अम्ब गौरव भारद्वाज ने कहा कि मामला प्रारंभिक जांच में ऑनलाइन ठगी से जुड़ा हुआ लग रहा है । फिलहाल पुलिस ने महिला की शिकायत पर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

Most Popular