Monday, March 4, 2024
Homeशिमलाअनिल शर्मा खाली करे सरकारी आवास-नोटिस जारी

अनिल शर्मा खाली करे सरकारी आवास-नोटिस जारी

शिमला: हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार ने पूर्व मंत्री अनिल शर्मा से मंत्री पद से इस्तीफा देने के करीब डेढ़ महीने बाद अनिल शर्मा से सरकारी गाड़ी वापस ली गई है। प्रदेश सरकार के जी.ए.डी. विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व मंत्री अनिल शर्मा ने हाल ही में ट्योटा फॉर्चूनर गाड़ी सरकार को वापस लौटा दी है। इसके साथ प्रदेश सरकार ने सचिवालय में एक मंत्री के बैठने की व्यवस्था में भी बदलाव किया है। सचिवालय में कमरा नंबर 229 जहां पर पूर्व मंत्री अनिल शर्मा का कार्यालय था उसे अब सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सहजल को दे दिया है। यहां उनके नाम का फट्टा भी लग चुका है।

प्रदेश सरकार ने अनिल शर्मा से वाहन तो वापस ले लिया लेकिन मंत्री आवास नहीं ले पाई है। जी.ए.डी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश सरकार ने बैनमोर स्थित सरकारी आवास को खाली करने के लिए एक बार फिर से नोटिस जारी किया है जो अभी तक पूर्व मंत्री को नहीं मिला है। हालांकि नियमों के मुताबिक मंत्री पद छोडऩे के 15 दिन बाद सरकारी आवास खाली करना होता है लेकिन अनिल शर्मा अपने हाथों में नोटिस आने के बाद ही उसे खाली करना चाहते हैं।

उल्लेखनीय है कि अनिल शर्मा ने गत 12 अप्रैल को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उसके एक सप्ताह बाद सरकार के जी.ए.डी. विभाग ने सरकारी आवास खाली करने बारे नोटिस भी जारी किया था। उसके बाद मतदान के बाद यानी सोमवार को भी अनिल शर्मा को दूसरा नोटिस जारी कर एक सप्ताह में मंत्री आवास खाली करने को कहा है। पूर्व मंत्री अनिल शर्मा ने कहा कि मैंने जयराम सरकार की गाड़ी लौटा दी है, जहां तक मंत्री आवास की बात है तो अभी तक कोई नोटिस नहीं मिला।

Most Popular