Thursday, June 20, 2024
Homeकुल्लूडिस्पेंसरी की दवाई पीने से फगवाना स्कूल के 5 बच्चे बेहोश

डिस्पेंसरी की दवाई पीने से फगवाना स्कूल के 5 बच्चे बेहोश

सभी बच्चों को पीएचसी बालीचौकी में किया भर्ती

रेणुका गौतम
कुल्लू
: जिला कुल्लू के बंजार उपमंडल के तहत ग्राम पंचायत चकुरठा के फगवाना स्कूल के पांच बच्चे सरकारी डिस्पेंसरी की दवाई पीने से वेहोश हो गए हैं। बच्चों के नाक से दवाई पीते ही खून का भी रिसाव शुरू हो गया। आनन-फानन में अभिभावकों ने बच्चों को नजदीकी अस्पताल बालीचौकी में भर्ती करवाया है जहां उनका इलाज चल रहा है। अभिभावक जय सिंह आदि ने बताया कि फगवाना स्कूल के बच्चों को पहले मच्छरों के खाने से खारिश हो रही थी और बच्चे स्कूल के साथ लगती डिस्पेंसरी में गए और वहां पर कार्यरत फार्मासिस्ट ने उन्हें एक दवाई पिलाई। जैसे ही बच्चों ने दवाई पी तो पहले बच्चे वेहोश हो गए और उसके बाद नाक व मुंह से खून निकलने लगा। तब तक बच्चों के अभिभावकों को पता लग चुका था और उन्होंने बच्चों को तुरंत वहां से 10 किलोमीटर दूर पीएचसी बालीचौकी पहुंचाया। जहां बच्चों का प्राथमिक उपचार चल रहा हेस और डॉक्टर बच्चों को कुल्लू रैफर करने की सलाह दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि अभी बच्चों की हालत नाजुक बनी हुई है। उधर सीएमओ कुल्लू सुशील चंद्र शर्मा ने बताया कि दवाई पीने से बच्चे वेहोश नहीं होने चाहिए फिर भी ऐसा हुआ है तो शीघ्र मामले की जानकारी लेकर जांच की जाएगी।

यह दवाई पीने बाली नहीं थी बल्कि शरीर में लगाने बाला लोशन था लेकिन बच्चों ने गलती से पी ली जिस कारण तवियत खराब हुई। अब बच्चे खतरे से बाहर हैं और सभी को छुट्टी दे दी गई है।
सुशील चंद्र शर्मा सीएमओ कुल्लू।

बच्चों ने गलती से शरीर में लगाने बाली दवाई पी ली जिस कारण बच्चों की तबियत खराब हुई। अब बच्चे उपचार के बाद खतरे से बाहर है।
ममता ठाकुर प्रधान ग्राम पंचायत चकुरठा

Most Popular