Thursday, May 30, 2024
Homeशिमलाकांग्रेस में हार के लिए मेजर सर्जरी हिमाचल से शुरू होगी

कांग्रेस में हार के लिए मेजर सर्जरी हिमाचल से शुरू होगी


देशभर सहित हिमाचल में कांग्रेस की हार के लिए जारी मंथन के बीच प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल ने कहा कि हिमाचल में सबसे बड़ी मेजर सर्जरी होगी और बहुत बड़ा बदलाव किया जाएगा ।

उन्होंने कहा कि हार के लिए पूरी कांग्रेस जिम्मेदारी लेती है। उन्होंने माना कि बूथ स्तर पर न पंहुच पाना कांग्रेस की हार के बड़े कारणों में से एक रहा है। रजनी पाटिल आज शिमला मं लोकसभा चुनावों में मिली बड़ी हार के बाद पहली पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहीं थी। शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने बताया कि चारों संसदीय क्षेत्रों से कांग्रेस के प्रत्याशियों ने उन्हें लिखित में अपनी रिपोर्ट दे दी है जिसमें हार के कारणों का जिक्र किया गया है और इस रिपोर्ट को हाईकमान के पास रखेंगे और उसके आधार पर निर्णय लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी कांग्रेस की स्थिति काफी खराब हुई है 1999 का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने बहुत व्यापक स्तर से वापसी करते हुए बहुमत हासिल किया और सरकार बनाई थी। इस बार भी कांग्रेस अब बूथ स्तर को मजबूत करने के लिए प्रयास करेगी और कांग्रेस फिर से वापसी कर सत्ता में लौटेगी ।
हार के लिए सभी नेता जिम्मेदार हैं और पदों से त्यागपत्र दिए थे लेकिन कांग्रेस हाईकमान ने इन्हें स्वीकार नहीं किया ।हार के लिए सभी नेता जिम्मेदार है बूथ स्तर तक अपनी बात को पहुंचाने में कामयाब नहीं रहे जिसका खामियाजा भुगतना पड़ा।

रजनी पाटिल ने कहा कि लोकसभा चुनावों में पूरे देश सहित हिमाचल में भी नतीजे कांग्रेस की आशानुरूप नहीं आए हैं, लेकिन फिर भी कांग्रेस अपनी विचारधारा की लड़ाई जारी रखेगी। उन्होंने कहा कि वे अब भी लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि हार के कारणों पर मंथन के लिए चारों उम्मीदवारों सहित पार्टी के विधायकों व वरिष्ठ नेताओं व कार्यकर्ताओं से फीड बैक ली जाएगी और समीक्षा कर रिपोर्ट तैयार कर हाईकमान को सौंपी जाएगी।

Most Popular