Monday, October 26, 2020
Home क्राइम पुराने सिक्कों को बदलने का लालच देकर लगाई लाखों की चपत

पुराने सिक्कों को बदलने का लालच देकर लगाई लाखों की चपत

शिमला : राजधानी के साथ लगते जुन्गा में पुराने सिक्के व करंसी खरीदने का झांसा देकर एक व्यक्ति से लाखों रूपये की ठगी कर ली । शातिर ठग ने पीडि़त को पुराने सिक्कों के बदले मोटी कीमत देने का झांसा दिया था। पीडि़त ने ठग की बातों में आकर साढ़े तीन लाख रूपये गंवा दिए। ठगी का शिकार हुए पीडि़त ने पुलिस में शिकायत देकर मुकदमा दर्ज कराया है।

पुलिस को दी शिकायत में जुन्गा तहसील के पनेछ निवासी लेख राम शर्मा ने कहा है कि पिछले डेढ़ माह से उसे अदिति नाम की एक युवती फोन कर रही है। इस युवती ने उसे बताया कि वह कंपनी की मैनेजर है और उसकी कंपनी पुराने नोट व सिक्कों की खरीददारी करती है तथा इन्हें बेचने वालों को अच्छी कीमत दी जाती है। महिला ठग की बातों में आकर शिकायतकर्ता ने अपने पुराने सिक्कों व करंसी नोटों की डिटेल उसे भेज दी। जिसकी कीमत उसने 20 लाख रूपये बताइ गई।

शिकायतकर्ता लेख राम शर्मा को यह रकम हासिल करने के लिए महिला ठग ने सिक्यूरिटीए टैक्स व अन्य औपचारिकताएं के नाम पर साढ़े तीन लाख रूपये उसके खाते में जमा करवाने को कहा। इस पर पीडि़त ने यह रकम महिला ठग द्वारा बतलाए गए खाते में जमा करवा दी। इसके बाद ठग का मोबाइल स्विच आफ आने लगा। शिकायतकर्ता के मुताबिक महिला ठग की तरफ से कंपनी का टॉल फ्री नंबर 18001230006282 बताया गया है। उधर इस मामले में एएसपी शिमला परवीर ठाकुर ने बताया कि इस मामले में ढली थाने में आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कया गया है ।

Most Popular

ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर दन्त चिकित्सा सुविधाओं का सम्बल बनी मुख्यमन्त्री स्वावलम्बन योजना

सोलन वर्तमान प्रदेश सरकार राज्य के शिक्षित युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में योजनाबद्ध प्रयास कर रही है। राज्य सरकार द्वारा अनेक...

Shoolini news : “लुकिंग एट द लॉकडाउन स्टोरीज़ बाय यंग एडल्ट्स” किताब प्रकाशित

सोलन, : शूलिनी विश्वविद्यालय के बैलेट्रिसटिक  - लिटरेचर सोसाइटी ने कोविद -19 विषय पर  एक साहित्यिक संकलन...

हिमाचल में रहेगी तीसरी आंख की नजर , राज्य में लगेंगे 68 हजार सीसीटीवी कैमरे : डीजीपी

धर्मशाला डीजीपी संजय कुंडू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाहौल दौरे के दौरान कोरोना संक्रमण कैसे फैला, यह स्वास्थ्य विभाग...

प्रदेश में 28 अक्‍टूबर से जियो टीवी पर लगेगी कक्षाएं, शिक्षा मंत्री करेंगे लांचिंग

शिमला : हिमाचल के सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे विद्यार्थी अब जियो टीवी के माध्यम से पढ़ाई कर सकेंगे। इसके लिए...

Recent Comments