Monday, March 4, 2024
Homeलाहुल-स्पीतिलाहौल स्पिति के काजा मंडल में पुलिस जागरूकता अभियान

लाहौल स्पिति के काजा मंडल में पुलिस जागरूकता अभियान

नशे के खिलाफ हिमाचल प्र

देश सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत लाहौल स्पीति के काजा मंडल में पुलिस ने भी जागरूकता अभियान को तीव्र कर दिया है।

डीएसपी सुशांत शर्मा की अगुवाई में एचआरटीसी बस अड्डा में मौजूद स्थानीय लोगों और एचआरटीसी प्रशासन के कर्मचारियों, अधिकारियों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया इस बैठक में डीएसपी सुशांत शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि आज के समय में सबसे बड़ी चुनौती नशे का बढ़ता प्रचलन है। स्कूली बच्चों से लेकर मृतक नशे की चपेट में आ चुके हैं । आज सिंथेटिक ड्रग काफी तीव्र गति से हिमाचल में जड़े पसार रहा है अब समय आ गया है कि हमें मिलकर नशे के खिलाफ लड़ना होगा। डीएसपी सुशांत शर्मा ने लोगों से अपील की अपने आसपास नशे के कारोबार में लिप्त लोगों को बाहर निकालने के आगे आएंगे । नशे की चपेट से इंसान कई बीमारियों से घिर जाता है। जिससे की उसके घर वालों पर सामाजिक और आर्थिक प्रभाव पड़ता है । नशे को जड़ से समाप्त तभी किया जा सकता है । जब हम सब एक जुट होकर लड़ेंगे। नशे के कारोबारियों के खिलाफ सूचना पुलिस को तुरन्त दे।

वहीं इसी मौके पर लोगों हिमाचल सरकार की ओर से बनाई गई मोबाइल एप ड्रग फ्री हिमाचल के बारे में बताया गया। भी पुलिस ने काजा में विभिन्न जगह पर नाकेबंदी भी की तथा आते-जाते वाहनों की चेकिंग की इस दौरान भी लोगों को नशा मुक्त रहने के लिए प्रेरित किया गया।

Most Popular