Friday, February 26, 2021
Home जन चेतना जुन्गा : आठ महीनों से तैयार पुल को इंतजार उद्घाटन का

जुन्गा : आठ महीनों से तैयार पुल को इंतजार उद्घाटन का

पिछले आठ माह से अश्वनी खडड पर तैयार पुल का नहीं हुआ उद्घाटन
शिमला : जुन्गा-शिमला मार्ग के अश्वनी खडड पर नवनिर्मित पुल पिछले करीब  आठ माह से उद्घाटन के लिए किसी राजनीतिज्ञ  की बाट जोह रहा है।  विभागीय सूत्रों के अनुसार  इस पुल का निर्माण कार्य वर्ष 2017 में आरंभ किया गया था और  लोक निर्माण विभाग द्वारा इसे दो वर्ष के रिकार्ड समय में तैयार कर दिया गया था । गौर रहे कि  25 मीटर स्पेन वाले इस डबल लेन पुल के निर्माण पर  2.60 करोड़ की राशि व्यय की गई है परंतु लोक निर्माण विभाग द्वारा इस पुल के दोनों छोर पर मिटटी व पत्थर के ढेर लगाकर  वाहनों की आवाजाही के लिए बंद किया गया है । जिससे समूचे क्षेत्र में रोष व्याप्त है । वाहन धारकों को अपनी गाड़ियां साइड से पत्थरीले रास्ते से होकर गुजारनी पड़ रही है ।
ग्राम पंचायत जुन्गा के पूर्व प्रधान सेवक राम कश्यप, कोटी पंचायत की प्रधान सुलक्षणा पुरी, पीरन पंचायत के प्रधान अतर सिंह ठाकुर, रामभज राणा, पूर्व प्रधान बलदेव पुरी, राजेन्द्र शर्मा सहित अनेक लोगों कहना है कि अश्वनी खडड पर नए पुल का निर्माण कार्य पूर्व कांग्रेस सरकार  के कार्यकाल में आरंभ किया गया था परंतु भाजपा सरकार पिछले आठ माह से इसका उदघाटन भी नहीं कर पा रही है  जिससे वाहन धारकों को काफी परेशानी पेश आ रही है । इनका कहना है पुराना पुल वर्ष 1962 में निर्मित किया गया था जोकि काफी पुराना हो चुका है और इस पर से भारी वाहनों को ले जाना जोखिम भरा कार्य है । ऐसा प्रतीत होता है लोक निर्माण विभाग किसी हादसे का इंतजार कर रहा है । बता दें कि चायल, कोटी, पीरन, डुब्लु, छलंडा, कंडाधाट से शिमला जाने वाले वाहन इस पुल से पास से गुजरते हैं और कई बार पुराने पुल पर संकरी सड़क होने से  जाम भी लग जाता है ।
अधीशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग शिमला पीके भारद्वाज ने बताया कि अश्वनी खडड पर पुल पिछले काफी महीनों से तैयार पड़ा है जिसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दे दी गई है और शीघ्र ही इस पुल का लोकापर्ण कर दिया जाएगा ।

Most Popular

Recent Comments