Friday, June 21, 2024
Homeहमीरपुरबेशक जेईई मेन में प्रवेश फ़ॉर्म रिजेक्ट , तब भी ...

बेशक जेईई मेन में प्रवेश फ़ॉर्म रिजेक्ट , तब भी एचपीटीयू में मिल सकता है पढ़ाई का मौक़ा

रजनीश शर्मा
हमीरपुर
: हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय के सत्र 2019-20 के लिए जेईई के आधार पर प्रवेश फार्म में त्रुटि होने की वजह से प्रवेश प्रक्रिया में भाग न ले पाए छात्र/छात्राओं को सुनहरी मौका दिया है ।इस बारे में एचपीटीयू हमीरपुर के कुलपति प्रो एसपी बसंल ने प्रक्रिया में संशोधन करते हुए कहा कि सत्र 2019-20 में जो छात्र छात्राएं जेईई मेन में प्रवेश फ़ार्म में त्रुटि के कारण अपीयर न हो पाए थे उन्हें भी टेकनिकल यूनीवर्सिटी इंजिनयरिंग की पढ़ाई का मौक़ा देगी ।

उन्होंने ऐसे छात्र छात्राओं को प्रेस विज्ञप्ति के द्वारा विवरण पत्रिका में दिए गए जेईई के आधार पर कांऊसलिंग शेडयूल के अनुसार प्रवेश प्रक्रिया में भाग लेने की सूचना जारी की है । उन्होंने बताया कि ऐसे छात्र छात्रायें यूनिवेर्सिटी में आकर आफलाइन फ़ार्म भर सकते हैं।

उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि प्रवेश केवल मेरिट के आधार पर होगा और इस प्रक्रिया में जिन छात्र एवं छात्राओं ने ऑनलाइन फार्म पहले भरे है उनको प्राथमिकता दी जाएगी । यह भी बता दे कि किसी भी श्रेणी में जो सीटें खाली रह जाएगी , उन्हें स्पौट रांउड कांऊसलिंग में प्रवेश के लिए मौका दिया जाएगा। कांऊसलिंग शेडयूल विश्वविद्यालय की वेबसाईट www.himtu.ac.in पर उपलब्ध है ।
वहीं , इस सम्बंध में अधिक जानकारी के लिए इच्छुक छात्र छात्रायें तकनीकी विश्वविद्यालय के गांधी चौक ( हमीरपुर ) स्थित डीन , कुलभूषण चंदेल के कार्यालय से भी जानकारी ले सकते हैं।

Most Popular