Sunday, April 14, 2024
Homehimachalबागवानी मंत्री व शिक्षा मंत्री ने किया दतनगर में सीए व साईस...

बागवानी मंत्री व शिक्षा मंत्री ने किया दतनगर में सीए व साईस ब्लॉक का शिलान्यास

रामपुर
बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने रामपुर उपमंडल के अंतर्गत दतनगर में सीए स्टोर का शिलान्यास किया ।
इस अवसर पर शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर भी उपस्थित रहे।
उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार द्वारा 08 सीए स्टोर खोलने की घोषणा की है जिसके तहत आज दत्तनगर में 21 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले प्रथम सीए स्टोर की आधारशिला रखी गई।
उन्होंने कहा कि इस सीए स्टोर की क्षमता एक लाख पचास हजार पेटी होंगी जिस से रामपुर क्षेत्र के लोगो का इसका लाभ प्राप्त होगा । उन्होने कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार राज्य में लघु एवं सीमांत बागवानों के कल्याण के लिए निरंतर कार्य कर रही है और मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू बागवान हितैषी है और उनकी जनकल्याणकारी नीतियों किसानों के हित में बनाई जा रही हैं।
इसके साथ साथ राजस्व एवं शिक्षा मन्त्री दत्त नगर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में 2 करोड 25 लिख की लागत से बनने वाले साईस ब्लॉक भवन का शिलान्यास किया ।
शिलान्यास के उपरान्त वर्तमान प्रदेश सरकार के दोनो मन्त्रियों ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दत्त के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया ।
वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बागवानी मन्त्री जगत सिहं नेगी ने सभी स्कूली बच्चों को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की बधाई देते हुए कहा कि बच्चों को इस दिन का बडे बेसब्री से इन्तजार होता है और खास कर उन बच्चों को जो विभिन्न गतिविधियों में उच्च कार्य करते है और उन्हें सम्मानित किया जाता है । उन्होने कहा कि दत्त नगर रा0 व0 मा0 पाठशाला में सभी आधुनिक सुविधाएं है और यहां पढने वाले बच्चों को इसका लाभ उठाना चाहिए ।
शिक्षा मन्त्री रोहित ठाकुर ने सम्बोधित करते हुए कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने शिक्षा में गुणवता लाने के लिए आने वाले वित्तीय वर्ष में 2024-25 में प्रदेश में 9890 करोड़ रू0 शिक्षा पर खर्च किया जाएगा व पहली कक्षा में सरकारी स्कूल में भी बच्चों को अंग्रेजी मध्यम से शिक्षा देने का प्रावधान रखा है ।

 इससे पूर्व स्थानीय विधायक नन्द लाल ने भी अपने सम्बोधन में बागवान मन्त्री  जगत सिंह को सीए स्टोर का व शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर को साईस ब्लॉक का उनकी मांग को पूरा करने पर धन्यवाद किया और कहा कि यह रामपुर वासियो के लिए एक एतिहासिक दिन है कि रामपुर क्षेत्र में प्रदेश के दो मन्त्रियों द्वारा एक साथ महत्वपूर्ण सीए स्टोर व साईस ब्लॉक का शिलान्यस किया गया।  
मौके पर वर्तमान प्रदेश सरकार के दोनों मन्त्रियों ने पूरे वर्ष में पाठशाला के विभिन्न गतिविधियों में उच्च स्थान पाने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया । स्कूली बच्चों द्वारा रंगारंग  सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया ।             
इस अवसर पर निदेशक एचपीएमसी सुदेश मोक्ता, उप मंडल अधिकारी रामपुर निशांत तोमर, उप-मण्डलाधिकारी पुलिस नरेश शर्मा, प्रदेश कांग्रेस महासचिव प्रताप नेगी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजेंद्र ठाकुर,  जिला परिषद सदस्य त्रिलोक भलुनी,  कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी गण एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

Most Popular