Thursday, May 30, 2024
Homeहमीरपुरहिमाचल में 4 की 4 और देश में 400 पार की बयार:...

हिमाचल में 4 की 4 और देश में 400 पार की बयार: अनुराग ठाकुर

नेशनल क्रश बहुत होंगे लेकिन नेशनल ट्रस्ट सिर्फ़ मोदी की गारंटी : अनुराग ठाकुर

हिमाचल की सभी लोकसभा व उपचुनाव विधानसभा की सभी सीटें जीतेंगे बड़े अंतर से: अनुराग ठाकुर

हिमाचल प्रदेश:

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज अपने हिमाचल प्रवास के तीसरे दिन हमीरपुर स्थित गांधी चौक पर एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए आगामी लोकसभा चुनावों और विधानसभा उपचुनाव में सभी हिमाचलवासियों को एकजुट होकर भाजपा की डबल इंजन की सरकार हेतु वोट करने का आह्वाह्न किया। इस दौरान भाजपा हिमाचल प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल और पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर सहित भाजपा प्रत्याशी इंदरदत्त लखनपाल , राजेंद्र राणा और निर्दलीय विधायक आशीष शर्मा के साथ विशाल जनसभा में अन्य गणमान्य भी मौजूद रहे।

ठाकुर ने कहा “ आज पूरा भारत लोकतन्त्र के महापर्व को पूरे उत्साह उमंग से मना रहा है। वैसे तो देश में नेशनल क्रश बहुत होंगे लेकिन नेशनल ट्रस्ट सिर्फ़ मोदी की गारंटी है। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी देश के ही नहीं बल्कि दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता हैं। आज जनता को सिर्फ़ मोदी और मोदी की गारंटी पर भरोसा है। आज हिमाचल समय पूरे देश में कांग्रेस और उसकी गारंटियां फेल हैं। राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार दोबारा नहीं बनी क्योंकि वहां उन्होंने एक भी वादे पूरे नहीं किए थे। राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार देश में सबसे ज्यादा होते थे और 19 पेपर लीक हुए हुए। वहीं छत्तीसगढ़ में सिर्फ मुख्यमंत्री के परिवारजनों को ही सरकारी नौकरी मिलती थी। छत्तीसगढ़ में जहां महादेव एप घोटाला सामने आया वहीं राजस्थान के सचिवालय में ही करोड़ों रुपए और सोना बरामद हुआ। यह लोग किसी प्रकार हिमाचल और कर्नाटक में झूठी गारंटीयों के दम पर आए हैं पर आज एक भी वादा पूरा करने में पूरी तरह से फेल हो चुके हैं। ना ₹1500 प्रतिमाह माता बहनों को मिले हैं, ना ₹100 प्रति लीटर दूध और ₹2 प्रति किलो गोबर खरीदा गया है। 5 लाख नौकरियों का दम भरने वालों ने अभी तक पांच युवाओं को भी नौकरी नहीं दी है। और इसीलिए आज जनता ने मन बना लिया है कि सरकार बनाएंगे तो सिर्फ मोदी की। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हिमाचल में 4 की 4 और देश में 400 पार की बयार चल रही है और हिमाचल में विधानसभा उपचुनाव की सभी सीटें भाजपा बड़े अंतर से जीतने जा रही है”

अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि “आज देश में ऐसी सरकार है जिसने पिछले 10 वर्षों में भारत को विश्व पटल पर एक अग्रणी राष्ट्र बना दिया है। 2004 से लेकर 2014 तक कांग्रेस की सरकार में सिर्फ घोटाले नजर आते थे। 2G घोटाला, कॉमनवेल्थ घोटाला, कोयला घोटाला, अंतरिक्ष घोटाला, अगस्त्य वेस्टलैंड घोटाला इत्यादि। वहीं दूसरी और 2014 से लेकर 2024 तक मोदी जी ने ना खाया है ना किसी को खाने दिया है। ना प्रधानमंत्री मोदी पर एक रुपए के भ्रष्टाचार का आरोप है ना उनके एक भी मंत्री पर। मोदी जी ने देश को दसवीं लड़खड़ाती और चरमराती अर्थव्यवस्था से निकलकर विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी और तेजी से विकास करने वाली अर्थव्यवस्था बना दिया। आप तीसरी बार मोदी जी के नेतृत्व में सरकार बनाओ हम भारत को विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना देंगे।”

ठाकुर ने आगे पिछले 10 वर्षों में मोदी सरकार द्वारा देश में ले गए परिवर्तन को रेखांकित करते हुए बताया,”25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर लाया गया, 4 करोड़ पक्के आवास, 12 करोड़ शौचालय, 13 करोड लोगों को नल से जल, 11 करोड़ से ज्यादा बहनों को रसोई गैस के कनेक्शन और 81 करोड लोगों को निशुल्क अनाज के साथ-साथ 60 करोड लोगों को सालाना ₹5 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध कराया गया। इसके साथ-साथ 2014 से पहले देश में 74 एयरपोर्ट थे, आज 150 के करीब हैं पहले 90 लाख किलोमीटर के आसपास हाईवे थे आज 1.50 लाख किलोमीटर के आसपास हैं। 2014 से पहले 3 लाख 20 हजार किलोमीटर ग्रामीण सड़कें थीं आज 6 लाख 95 हजार किलोमीटर ग्रामीण सड़के हैं। 2014 में वंदे भारत जैसी एक भी ट्रेन नहीं थी आज 41 वंदे भारत ट्रेनें देश में चल रही हैं। 2014 में 21000 किलोमीटर इलेक्ट्रीफाइ ट्रेनें थी। आज 41000 किलोमीटर इलेक्ट्रीफाइ ट्रेनें हैं। 2014 में मात्र पांच शहरों में मेट्रो थी आज 20 शहरों में मेट्रो है। 2014 में मात्र 7 एम्स थे आज 22 एम्स हैं। 2014 में 384 मेडिकल कॉलेज थे। आज 700 से ज्यादा हैं। 2014 में देश में 450 यूनिवर्सिटी थे। आज 1100 से ज्यादा है।”

अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि जा हिमाचल प्रदेश में डबल इंजन की सरकार थी तब एक ओर जहां मोदी ने माताओं बहनों को धुएं से आजादी देने के लिए उज्जवला योजना चलाई थी वहीं जयराम ठाकुर जी ने मुख्यमंत्री गृहिणी योजना चलाई थी। अगर प्रधानमंत्री मोदी जी ने आयुष्मान भारत योजना लाई तो जयराम ठाकुर जी ने हिमकेयर योजना लाई। जहां एक ओर मोदी जी ने आपके खाते में पेंशन भेजा, वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने सहारा योजना के द्वारा आप तक पैसा पहुंचाया। यह डबल इंजन के सरकार की पहचान थी जिसमें केंद्र से लेकर राज्य तक हर तरफ विकास हो रहा था। कोरोना के समय एक ओर जहां देश ने दो-दो स्वदेशी वैक्सीन बनाकर रिकॉर्ड समय में 220 करोड लोगों को निशुल्क टीके लगवाए तो वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने हिमाचल को सबसे तेजी से टीके लगाने वाला राज्य बनाया।

अंत में अनुराग ठाकुर ने कहा कि 2014 से 2024 तक मोदी जी ने कांग्रेस के 60 वर्षों के गड्ढे को भरने और देश को तेजी से विकास करने लायक बनाया है। अगले 5 वर्षों में T20 की भांति मोदी जी विकास के चौके और छक्के लगाने को तैयार हैं।

Most Popular