Sunday, June 16, 2024
Homeशिमला24 अगस्त से फिर बरसेंगे मेघ

24 अगस्त से फिर बरसेंगे मेघ

 प्रदेश में कुछ दिनों से हुई भारी बारिश से लोग उबर नही पाए हैं और प्रदेश में मानसून के 24 अगस्त से दोबारा सक्रिय होने की संभावना है। 28 अगस्त तक राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में बादल खूब बरसेंगे। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को दोपहर बाद शिमला जिला सहित कई जिलों में हल्की व मध्यम स्तर पर बारिश हो सकती है। वहीं, प्रदेश में बंद 588 सड़कों को खोलने में अभी दो दिन का समय लगेगा। लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी बंद सड़कों को खोलने में लगे हुए हैं।

पिछले दिनों राज्यभर में भारी बरसात होने से राज्य में अधिकांश सड़कें बंद हो गई थी। जगह-जगह पहाड़ियां दरकने के कारण यातायात बाधित हुआ था। वीरवार को राज्य आपदा विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक 588 सड़कें बंद पड़ी हैं। बंद सड़कों को खोलने में दो दिन का समय लग सकता है। दो दिनों से बारिश थमने से राज्य के अधिकांश स्थानों में तापमान में सुधार हुआ था। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. मनमोहन सिंह का कहना है कि अगले चौबीस घंटों के दौरान पुन: मानसून सक्रिय होगा, जिसके चलते प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर बारिश की संभावना है l

किसी भी तरह की आपदा हो तो राज्य नियंत्रण कक्ष 1070 और जिला नियंत्रण कक्षों में एसटीडी कोड के साथ 1077 पर तुरंत सूचना दें।

Most Popular