Monday, September 27, 2021
Homeराजनीतिवादों से नहीं, इरादों से चलती हैं सरकारें – विनोद ठाकुर

वादों से नहीं, इरादों से चलती हैं सरकारें – विनोद ठाकुर

कहा, जयराम सरकार से विकास का हिसाब मांगने वाले कांग्रेसी अपनी सरकार में बिना बजट हुए शिलान्यासों का हश्र जांच लें

शिमला – भाजपा प्रदेश प्रवक्ता विनोद ठाकुर ने कहा कि जयराम सरकार किसी भी काम को पूरा करने के उद्देश्य से ही शुरू करती है। जबकि कांग्रेस सरकार का इतिहास सिर्फ शिलान्यासों का रहा है। प्रदेश में कांग्रेस सरकार की ओर से शुरू किए गए हजारों प्रोजेक्टों की शिलान्यास पट्टिकाएं दुर्दशा भोग रही हैं। भाजपा से विकास का हिसाब मांगने वाले कांग्रेस नेताओं को पहले इन शिलान्यासों का हश्र जांच लेना चाहिए।

विनोद ठाकुर ने कहा कि सालों तक अपने विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधत्व करने वाले वरिष्ठ कांग्रेस नेता अपने कार्यकाल में बिना बजट के हुए अंधाधुंध शिलान्यासों का हिसाब जोड़ें। तभी वे आंकलन कर पाएंगे कि जनता ने उन्हें क्यों नकारा। सरकारें सिर्फ वादों से नहीं बल्कि इरादों से चलती हैं। भाजपा सरकार ने विकास के इरादे के साथ सत्ता पाई है। पूर्व की भाजपा सरकारों में हिमाचल प्रदेश का जो विकास हुआ, उसका प्रचार-प्रसार जनता स्वयं करती है। चाहे हर घर को पानी पहुंचाने की बात हो या गांवों को सड़क को जोड़ने की।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकारों के कार्यकाल में जितने शिलान्यास हुए उनमें से आधे प्रोजेक्ट भी धरातल पर आकार नहीं ले पाए। ऐसा केवल जनता को भ्रमित करने के लिए होता रहा है। आज जनता केवल वोटर नहीं स्पोर्टर की भूमिका में भी है। जो विकास के इरादे के साथ फील्ड में उतरेगा जनता उसी का स्पोर्ट करती है। जयराम सरकार से एक दिन में 200-300 करोड़ रुपये की योजनाओं की घोषणाओँ का डाटा मांगने वाले हाल ही में प्रदेशभर में हुए 15 हजार करोड़ के शिलान्यास और उद्घाटन भूल गई है। भाजपा विकास को आंकड़ों से नहीं तौलती बल्कि प्रोजेक्ट को मूर्त रूप देने के बाद ही जनता के बीच जाती है। प्रदेश में विकास रथ बहुत तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है। यह रफ्तार कम होने वाली नहीं है। विकास का हिसाब मांगने वालों को जवाब जनता देगी।

Most Popular

Recent Comments