Monday, February 26, 2024
Homeकुल्लूक्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में मिलेगी निशुल्क डायलिसिस सुविधा

क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में मिलेगी निशुल्क डायलिसिस सुविधा

रेणुका गौतम, कुल्लू :

“अब क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में मरीजों को निशुल्क डायलिसिस सुविधा भी उपलब्ध होगी”,

यह जानकारी आज मुख्य संसदीय सचिव वन ,ऊर्जा, पर्यटन व परिवहन सुंदर सिंह ठाकुर ने हंस फाउंडेशन द्वारा स्थापित डायलिसिस सुविधा का शुभारंभ करने के उपरांत पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान दी।

उन्होंने कहा कि गत एक वर्ष के दौरान प्रदेश सरकार द्वारा कुल्लू स्थित क्षेत्रीय अस्पताल में अनेक नवीनतम चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराई गई है। उन्होंने कहा कि जहां अस्पताल में जहां विशेषज्ञों चिकित्सको के सभी पदों को भर गया है वही यहां आने वाले मरीजों को निशुल्क व सस्ते मूल्य पर दवाइयां व निशुल्क टेस्ट सुविधा इत्यादि उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू को सीएसआर के माध्यम से 5.50 करोड रुपए के नवीनतम उच्च किस्म के उपकरण भी उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

उन्होंने अस्पताल के मेडिकल वार्ड के आईसीयू व कार्डिक केयर वार्ड में वातानुकूलित सुविधा स्थापित करने के लिए 2 लाख रुपये की राशि जारी करने की घोषणा कर अस्पताल प्रशासन को इन्हें लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हंस फाउंडेशन द्वारा यहां आने वाले मरीजो को निशुल्क डायलासिस सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। फाउंडेशन द्वारा इसके लिए यहां आधुनिक मशीनों के साथ 8 बेड स्थापित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि यह सुविधा एचआइवी, हेपेटाइटिस बी व हेपेटाइटिस सी के रोगियों को भी उपलब्ध होगी।

इस अवसर पर सीएमओ डॉ नागराज पवार, चिकित्सा अधीक्षक डॉ नरेशचंद सहित चिकित्सक व पैरा मेडिकल स्टाफ व अन्य उपस्थित थे।

Most Popular