Sunday, December 4, 2022
Homeशिमलाप्रैस क्लब में निःशुल्क ब्लड टेस्ट कैंप.. 116 मीडिया कर्मी लाभांवित

प्रैस क्लब में निःशुल्क ब्लड टेस्ट कैंप.. 116 मीडिया कर्मी लाभांवित

शिमला: प्रेस क्लब ऑफ शिमला में शुक्रवार को पहली बार मीडिया कर्मियों के लिए निःशुल्क ब्लड टैस्ट शिविर का आयोजन किया गया।
आईजीएमसी के सहयोग से प्रेस क्लब परिसर में आयोजित इस शिविर में 116 मीडिया कर्मियों के रक्त सेम्पल लेकर ब्लड टैस्ट किये गए।

मीडिया कर्मियों के कम्पलीट ब्लड काउंट (सी.बी.सी.), लिवर फंक्शन टैस्ट (एल.एफ.टी.), रेनल फंक्शन टैस्ट (आर.एफ.टी.), कोलेस्ट्रॉल टैस्ट (लिपिड प्रोफाइल), थायराइड और ब्लड सूगर (एफ.बी.एस.) टैस्ट करवाएं गए। सभी ब्लड टैस्ट खाली पेट हुए। सुबह ठीक 8.30 बजे से शिविर का शुभारंभ हुआ और दोपहर 1 बजे तक चला। सैंपलों की जांच आई.जी.एम.सी. की लैब में होगी। आई.जी.एम.सी. से डॉक्टर, नर्सिंग व टैक्नीशियन सहित स्टाफ आया था। इन्होंने अपनी ड्यूटी बखूबी से निभाई और सैंपल एकत्रित कर आई.जी.एम.सी. की लैब को जांच के लिए भेजे गए। यहां पर मीडिया कर्मियों को एक भी रुपए खर्च नहीं करना पड़ा। सारे टैस्ट निशुल्क हुए।

इस मौके पर आईजीएमसी के प्रिंसीपल डॉक्टर सुरेंद्र सिंह सोढ़ी मुख्य अतिथि के तौर उपस्थित रहे।

उन्होंने चिकित्सा शिविर लगाने की प्रेस क्लब की पहल का स्वागत करते हुए मीडिया कर्मियों से स्वास्थ्य सेवाओं का पूरा लाभ लेने की पेशकश की। कहा कि मीडिया कर्मी भी एक तरह से स्ट्रैस के साथ काम कर रहे होते हैं। खासकर मीडिया कर्मियों की फील्ड में काफी ज्यादा भागदौड़ और काम भी अधिक रहता है। ऐसे में इस तरह के शिविर आयोजित करना अति आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल में ऐसा पहली बार हुआ है कि मीडिया कर्मियों ने प्रेस क्लब में एक मैडीकल टैस्ट शिविर का आयोजन किया है। इस शिविर में लगभग जिन टैस्ट की जरूरत होती है तकरीबन सारे ही टैस्ट हुए है। आगे भी मीडिया कर्मियों को इस तरह के प्रयास करने चाहिए। जब स्वास्थ्य ठीक होगा तो तभी काम कर पाएंगे। इसलिए स्वास्थ्य की ओर ध्यान रखना अति आवश्यक है।

उन्होंने यह भी कहा कि एक बार फिर कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है। ऐसे में सभी को एहतियात बरतने की आवश्यकता है।

उन्होंने कोरोना से बचाव हेतु सोशल डिस्टनसिंग, मास्क पहन कर बाहर निकलने, बार-बार हाथों को साबुन से धोने व अपने आस-पास के वातावरण को स्वच्छ बनाए रखने की सलाह भी दी।

प्रेस क्लब ऑफ शिमला के अध्यक्ष उज्ज्वल शर्मा ने बताया कि निःशुल्क ब्लड टेस्ट कैंप में 116 मीडिया कर्मी लाभांवित हुए हैं। उन्होंने शिविर के सफल आयोजन के लिए आईजीएमसी के प्रिंसिपल डॉक्टर सुरेंद्र सिंह सोढ़ी का धन्यवाद किया।

शिविर में प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अनिल हैडली भी विशेष रूप से उपस्थित रहे। इनका हमेशा ही क्लब के लिए सहयोग व योगदान रहता है। इस दौरान प्रैस क्लब के महासचिव विजय खांची, उप प्रधान विमल शर्मा व खुशाल सिंह ठाकुर, कोषाध्यक्ष यादवेंद्र शर्मा, कार्यकारिणी सदस्य रविन्द्र जस्टा, रेशमा कश्यप, सुमित ठाकुर, राकेश, नरेश कुमार व लक्ष्मी उपस्थित रहे।

आई.जी.एम.सी. का यह स्टाफ रहा मौजूद

शिविर में आई.जी.एम.सी. से डा. दिगविजय सिंह, असिसटैंट प्रो. पैथोलॉजी, हितेंद्र चौहान बायोकैमेस्ट्री, चमन बायोकैमेस्ट्री, अभिनंदन भाटिया पैथेलॉजी, रीना पैथोलॉजी, स्वीटी चतुर्थ कर्मचारी पैथोलॉजी, इसके अलावा छात्रों में निशीता, इशिका व अंशिता के अलावा अन्य मौजूद रहे।

Most Popular

Recent Comments