Thursday, June 20, 2024
HomeCongressलोकतंत्र के इतिहास में पहली बार मोदी कार्यकाल में निम्न स्तर पर...

लोकतंत्र के इतिहास में पहली बार मोदी कार्यकाल में निम्न स्तर पर पहुंचा चुनाव प्रचार: प्रेम कौशल

दस साल में भाजपा ने फैलाया नफरत का बीज, हुई पूरी तरह से बेनकाब: प्रेम कौशल

शिमला-07 मई 2024. विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश भारत में आज चुनाव प्रचार निम्नतम स्तर तक पहुंच चुका है। देश का मुखिया पीएम मोदी जो पूरे विश्व में
चुनाव प्रचार के दौरान भाषणों और सम्बोधनों में ऐसे भाषा का प्रयोग करते हैं जो न संवैधानिक तौर पर बाजिव हैं औ न ही देश हित में। यह बात कांग्रेस पार्टी के मुख्य वक्ता प्रेम कौशल ने शिमला में एक पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

प्रेम कौशल ने कहा कि BJP चुनाव प्रचार अभियान में कांग्रेस पार्टी के मैनिफेस्टो का नेगेटिव प्रचार- प्रसार करती है। भाजपा कहती है कि कांग्रेस मैनिफेस्टो में मुस्लिम लीग की छाप है जिसमें SC,ST और OBC के आरक्षण को खत्म कर विशेष समुदाय को देना चाहती है। जो झूठी और मनगढ़ंत है। उन्होंने कहा कि मैनिफेस्टो में इस तरह का कोई उल्लेख नहीं है लेकिन पीएम मोदी की बातें देश को शर्मिंदा करती हैं। उन्होंने कहा कि संविधान की मूल भावना समानता का अधिकार है लेकिन पीएम मोदी विशेष समुदाय को टारगिट कर देश की एकता,सदभावना और अखंडता को खतरा पहुंचा रहे हैं। पीएम मोदी चुनावी लाभ लेने के लिए जगह- जगह बैर भावना और नफरत का बीज बो रहे हैं।
प्रेम कौशल ने कहा कि कांग्रेस मैनिफेस्टो पर नफरत के बीज बो रहे पीएम मोदी से राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिका अर्जुन खड़गे ने दो बार मिलने का समय मांगा लेकिन पीएम ने समय नहीं दिया ।
उन्होंने पीएम व भाजपा नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी अपने भाषणों और संबोधनों में
विकसित भारत की बात करते हैं लेकिन हम पूछना चाहते हैं कि विकसित भारत की परिभाषा क्या है ? एक ओर विकसित भारत की बात करटे हैं तो दूसरी ओर 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रहे हैं क्या विकसित भारत है भाजपा और पीएम मोदी इस पर अपनी स्थिति स्पष्ट करे। 140 करोड़ की आबादी में जिस देश के 80 करोड़ लोग भूख से मर रहे हैं लेकिन वे विकसित भारत की बातें करते हैं। उन्होंने BJP पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने अपने दस साल के कार्यकाल में देश को पूरी तरह से तहस -नहस और बर्बाद किया है । जबकि कांग्रेस पार्टी ने 70 सालों में प्रत्येक नागरिक को समान अधिकार देने का काम किया है चाहे व किसी भी जाति धर्म का था।
उन्होंने कहा कि भाजपा राहुल गांधी के कहने का तात्पर्य नहीं समझ पाती है इसलिए नेगेटिव प्रचार करती है। राहुल गांधी देश आर्थिक रूप से मजबूत करने की बात करते हैं लेकिन BJP देश को बांटने की बात करती है। कौशल ने कहा भाजपा पूरी तरह से बेनकाब हो गई कभी नकली हिन्दू बनकर तो कभी नकली देशभक्त बनकर । बीफ कम्पनी बेचने वाली कम्पनी से भाजपा ने 250 करोड़ रुपए का चंदा लिया जो भाजपा की सच्चे हिन्दू बनने की पोल खोलता है।

प्रेम कौशल ने कहा कि सीएम सुक्खू के नेतृत्व प्रदेश प्रगति कर रहा है लेकिन भाजपा को यह प्रगति रास नहीं आ रही है इसलिए वे सरकार को धनबल से गिराने का असफल प्रयास कर चुकी है। जिसका जबाब होने वाले लोकसभा और विधानसभा उप चुनावों में जनता जरूर देगी। हिमाचल में OPS के मुद्दे पर भाजपा पहले ही पूरी तरह बेनकाब हो चुकी है। लेकिन नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और राजीव बिंदल अब OPS देने की बात कर रहे हैं यदि वे कर्मचारियों के सच्चे हितैषी होते तो वे सत्ता से बाहर नहीं होते यदि उनमें दम है तो वे संकल्प पत्र यानी भाजपा के नैपकिन पेपर में OPS लागू करने की बात स्पष्ट करें। उन्होंने कहा भाजपा महिलाओं को 1500 रुपए देने पर भी बौखला गई है जिसको रोकने के लिए उन्होंने चुनाव आयोग से शिकायत कर रोकी लेकिन कांग्रेस सरकार 4 जून के बाद प्रदेश की बाकी बची महिलाओं को 1500 रुपए की गारंटी देगी। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा के समय केंद्र से हिमाचल को कोई आर्थिक मदद नहीं मिली इसके विपरीत केंद्र सरकार के प्रदेश कर्मचारियों के 9 हजार करोड़ रुपए पर भी कुंडली मार कर बैठी है। जिसे केंद्र को तुरंत जारी करना चाहिए।

Most Popular