Sunday, March 3, 2024
Homeकांगड़ासाइबर ठगों ने लूटा पूर्व सैनिक को ..लगाई एक लाख की चपत

साइबर ठगों ने लूटा पूर्व सैनिक को ..लगाई एक लाख की चपत

कांगड़ा : जिला कांगड़ा के एक पूर्व सैनिक को साइबर ठगों ने अपना शिकार बना एक लाख रुपये की चपत लगा दी। पीडि़त ने नूरपुर थाने में इसकी शिकायत दर्ज करवाई है। हिमाचल प्रदेश में आॅनलाइन ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। । बताया जा रहा है पूर्व सैनिक शनिवार को जसूर स्थित एक बैंक में किसी परिचित के ऋण मामले में गवाही देने गया था। इस दौरान उन्हें साइबर ठगों का फोन आया और कहा गया कि उनके खाते में पर्याप्त राशि नहीं है। शातिरों ने उन्हें रुपये जमा करवाने के लिए कहा। इसके अलावा एटीएम कार्ड में तकनीकी खामियां आने के कारण खातों के विवरण समेत अन्य जानकारी मांगी। इस पर पूर्व सैनिक ने शातिरों को पीएनबी व कंडवाल स्थित ग्रामीण बैंक के खाते की जानकारी दे दी।

हालांकि जसूर स्थित बैंक में उनके खाते में पर्याप्त राशि नहीं थी। जिस समय सरदार सिंह फोन कर रहा था तो साथ खड़े कुछ लोगों ने उन्हें जानकारी न देने की सलाह दी थी। इसके बाद वे बैंक में गए और सारी कहानी प्रबंधक को बताई। बैंक की ओर से उनका एक खाता को ब्लॉक कर दिया गया, लेकिन इसी बीच शातिरों ने कंडवाल शाखा के खाते से एक लाख रुपये साफ कर दिए। अब उनके खाते में मात्र 111 रुपये ही शेष हैं। पुलिस ने केस दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी है। हालांकि इस संबंध में लोगों को शिविरों में जागरूक भी किया जा रहा है, लेकिन अधिकतर ग्रामीण शातिरों के झांसे में आकर ठगी का शिकार हो रहे हैं।

पुलिस प्रशासन की ओर से समय-समय पर शिविरों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाता है कि किसी भी व्यक्ति को बैंक खातों से संबंधी जानकारी न दें। लोगों को आगाह किया जाता है कि ऐसे फोन कॉल आने पर संबंधित बैंक में जाकर बातचीत करें और ऐसी फोन कॉल को नजरंदाज करें। -मोहन लाल भाटिया, थाना प्रभारी नूरपुर।

Most Popular