Saturday, July 13, 2024
Homeहमीरपुरप्रो अजीत कुमार, निदेशक आईआईटी रुड़की होंगे मुख्यातिथि - हिमाचली परिधान में...

प्रो अजीत कुमार, निदेशक आईआईटी रुड़की होंगे मुख्यातिथि – हिमाचली परिधान में उपाधियां प्राप्त करेंगे विद्यार्थी


रजनीश शर्मा
हमीरपुर :
राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) हमीरपुर का नौवाँ दीक्षांत समारोह 17 जून को होगा। समारोह में प्रो अजीत कुमार , निदेशक आईआईटी रुड़की मुख्यातिथि होंगे।

एनआईटी हमीरपुर के निदेशक विनोद यादव ने शनिवार को प्रेसवार्ता में बताया कि दीक्षांत समारोह में कुल 2715 विद्यार्थियों को उपाधियां दी जाएंगी। उन्होंने बताया कि उपाधि प्राप्त करने के लिए हिमाचली परिधान को अनिवार्य किया गया है ।प्रो विनोद यादव ने बताया कि यह नौंवा दीक्षांत समारोह पूरक होगा । इसका कारण यह है कि 2014 से 2017 तक के स्टूडेंट्स को डिग्री तो दे दी गयी थीं लेकिन किन्हीं कारणों से दीक्षांत समारोह नहीं हो पाए थे ।

17 जून को होने वाले समारोह में 84 पीएचडी, 723 स्नातकोत्तर तथा 1908 स्नातकों को उपाधियाँ प्रदान की जाएगी । उपाधि लेने वालों में बीटेक के 1754, बीआर्क के 154, एमटेक के 705 , एमआर्क के 11, एमबीए के 7 तथा पीएचड़ी के 84 स्टूडेंट्स शामिल हैं ।

हिमाचली परिधानों से सजेगा समारोह
इस वर्ष का दीक्षांत समारोह हिमाचली परिधानों से सजेगा। इस बार दीक्षांत समारोह में छात्र काले गाउन में नहीं, बल्कि हिमाचली पारंपरिक वेशभूषा में अपनी डिग्रियां हासिल करेंगे। एनआईटी द्वारा लिए गए फैसले के तहत दीक्षांत समारोह के लिए हिमाचली पारंपरिक वेशभूषा के परिधानों के प्रयोग की मंजूरी दी गई है। इन परिधानों में हिमाचली कुर्ता पायजामा , जैक्ट और हिमाचली टोपी को शामिल किया जा रहा है।

Most Popular