Monday, May 20, 2024
Homeमंडीबर्फ के सफेद कफन में लिपटा मिला युवक, ननीहाल पहुंचने से पहले...

बर्फ के सफेद कफन में लिपटा मिला युवक, ननीहाल पहुंचने से पहले मिली मौत

मृगेंद्र पाल

गोहर : जिला मंडी के शैट्टाधार में युवक की बर्फ में दबकर मौत हो गई। 32 वर्षीय पदम सिंह पुत्र जय सिंह गांव रांगचा डाकघर घनीयर तहसील बालीचौकी जिला मंडी सोमवार शाम अपने ननिहाल चेत गांव के लिए घर से निकला था। करीब एक घंटा पैदल चलने के बाद रास्ते में तीन फीट से अधिक बर्फ की आगोष में फंस जाने के बाद ठंड में ठिठुर कर उसकी मौत हो गई। पदम सिंह शैट्टाधार की पहाड़ी को पार नहीं कर पाया, वह घर से एक किलोमीटर दूर ही निकला था और दो किलोमीटर का पैदल सफर करना अभी षेष था। शैट्टीधार के पास पोशुथाच नामक स्थान बर्फ पर से उसका पांव फिसल जाने के कारण बर्फफीली ढांक में गिर गया और बर्फ के नीचे दब गया। आज जब लोग ढूंढने गए तो पदम सिंह दिन में करीब एक बजे पोषुथाच में अचेत हालत में पड़ा दिखा।

ग्रामीणों ने इस बात की सूचना बूंगजहलगाड़ पंचायत प्रधान महेंद्र सिंह राणा को दी। उन्होने घटनास्थल पर जाकर देखा तो उसकी मौत हो चुकी थी। पंचायत प्रधान और ग्रामीणों ने इसकी सूचना प्रषासन को दी तथा मौके पर औट पुलिस के दल ने घटनास्थल पर जाकर मृतक के षव को कब्जे में लेकर कार्यवाही आरंभ कर दी है। मृतक किसान था और अपने पीछे पत्नी और एक साल का बेटा छोड़ गया है। प्रषासन की ओर से तहसीलदार बालीचौकी ने प्रभावित परिवार को 10 हजार रूपये की फौरी राहत प्रदान कर दी है। औट थाना प्रभारी ललीत कुमार ने बताया कि पुलिस ने मौका पर जाकर ष्षव को कब्जे में लिया है और अगामी कार्यवाही जारी है।

बर्फफीले इलाकें में जाने से परहेज करें ग्रामीण

एसडीएम गोहर अनिल कुमार भारद्वाज ने बताया कि प्रषासन की ओर से बर्फफीले स्थानों पर जाने के लिए चेतावनी दी गई है। लोगों से आहवान किया गया है कि जब तक पहाड़ों पर बर्फ पिघलती नही तक उन इलाकों में न जाएं। पहाड़ों पर बर्फ बहुत अधिक पड़ी हुई है जिस कारण से कोई भी अप्रिय घटना के हो जाने से इंकार नही किया जा सकता।

Most Popular