Monday, February 26, 2024
HomehimachalCriket World cup :आज धर्मशाला में क्रिकेट प्रेमियों का जमवाड़ा , सुबह...

Criket World cup :आज धर्मशाला में क्रिकेट प्रेमियों का जमवाड़ा , सुबह साढ़े दस बजे से बांग्लादेश से भिड़ेगा अफगानिस्तान

देवभूमि हिमाचल में पहली बार हो रहे वनडे वल्र्ड कप के मैच के साथ ही शनिवार को पर्यटन नगरी धर्मशाला जश्न-ए-क्रिकेट में डूब जाएगी। अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच यह मुकाबला सुबह साढ़े दस बजे से खेला जाएगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला मेजबानी के लिए पूरी तरह से तैयार है। मैच से पहले शुक्रवार को दोनों ही टीमों ने खूब अभ्यास किया और टीमों के कोच व कैप्टन ने अपनी-अपनी जीत के दावे भी किए। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला और एचपीसीए के लिए यह बहुत बड़ा मौका है। हालांकि एचपीसीए अब तक कई बड़े एवं अतंरराष्ट्रीय आयोजनों का गवाह बन चुका है।
वर्ष 2016 में पहली बार यहां टी-20 वल्र्ड कप के मैच खेले गए थे। इसके अलावा दो टेस्ट मैच और कई वनडे व टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच यहां खेले जा चुके हैं। इसके अलावा आईपीएल के भी कई सीजन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में खेले जा चुके हैं, लेकिन वनडे वल्र्ड कप का मैच यहां पहली बार हो रहा है। धर्मशाला स्टेडियम की पिच इंग्लैंड के लेवल की बेहतरीन पिच मानी जाती है। तेज गेंदबाजों के लिए जहां यह उछाल भरी पिच बताई जाती है, वहीं बल्लेबाजी के लिए भी पूरी तरह मददगार रहती है। यहां पर वनडे वल्र्ड कप के कुल पांच मैच खेले जाने हैं और आठ देशों की टीमें इस दौरान यहां जौहर दिखाएंगी। तीन टीमें धर्मशाला पहुंच चुकी हैं। धर्मशाला में वल्र्ड कप के अगले मैच 10 अक्तूूबर को बांग्लादेश और इंग्लैंड (सुबह साढ़े दस बजे), 17 अक्तूबर को दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच (दोपहर दो बजे) 22 अक्तूबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच (दोपहर दो बजे) और पांचवां व आखिरी मैच आस्टे्रलिया और न्यूजीलैंड के बीच 28 अक्तूबर (सुबह साढ़े दस बजे) को खेला जाएगा। (एचडीएम)


एचपीसीए वनडे वल्र्ड की मेजबानी के लिए पूरी तरह से तैयार है। आईपीएल के चेयरमैन अरुण धूमल ने कहा कि धर्मशाला को वल्र्ड कप के मैच मिलना एक बड़ा मौका है। आठ देशों की पांच टीमों के बीच बेहतरीन खेले यहां देखने को मिलेगा। क्रिकेट प्रेमियों में भी इस मैच को लेकर खासा उत्साह है। इन मैचों के माध्मय से हिमाचल के पर्यटन को वूस्ट मिले, ऐसा भी प्रयास रहता है।

Most Popular